Paris Olympic 2024: पाकिस्तान के जैवलिन थ्रो एथलीट अरशद नदीम ने पेरिस ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रच दिया. अरशद नदीम ने फाइनल में टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले भारतीय एथलीट नीरज चोपड़ा को पछाड़कर गोल्ड जीता है.  इसी के साथ अरशद ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले पाकिस्तान के पहले एथलीट भी बन गए हैं. नीरज चोपड़ा को सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा है. इसी बीच पेरिस से अरशद नदीम को लेकर बड़ी खबर आई है. पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उनका स्टेडियम में डोप टेस्ट भी किया गया. उन्हें इस टेस्ट के लिए 2 से 3 घंटे तक स्टेडियम में रहना पड़ा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अरशद नदीम के साथ नीरज,पीटर्स का भी हुआ डोप टेस्ट 
पाकिस्तानी मीडिया में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, जैवलिन थ्रो का मुकाबला खत्म होने के बाद मेडल जीतने वाले तीनों खिलाड़ियों को स्टेडियम में रोक लिया गया. इसके बाद तीनों का डोप टेस्ट किया गया. हालांकि, ये पहली बार नहीं हुआ है, इससे पहले भी मेडल जीतने वाले एथलीट्स का डोप टेस्ट हुआ है, क्योंकि यह ओलंपिक के नियमों के तहत है. 


दरअसल, ओलंपिक के नियम के मुताबिक, मेडल जीतने वाले एथलीट्स का इवेंट के बाद डोप टेस्ट किया जाता है. मतलब कल के इस मुकाबले के बाद अरशद नदीम के साथ-साथ नीरज चोपड़ा और ग्रेनाडा के जैवलिन खिलाड़ी एंडरसन पीटर्स का भी डोप टेस्ट किया गया.


यह भी पढ़ें:- 40 साल बाद पाकिस्तान में आया सोना, गोल्ड मेडलिस्ट अरशद नदीम को देश में मिला कुछ ऐसा ट्रीटमेंट



अरशद ने शानदार वापसी कर जीत गोल्ड
अरशद नदीम ने शानदरा अंदाज में पाकिस्तान के खाते में गोल्ड मेडल डाला है. पाकिस्तान के 6 एथलीट्स में सिर्फ अरशद ही फाइनल तक क्वालीफाइ करने में सफल रहे. नीरज के तरह अरशद की भी शुरुआत खराब रही थी. वो भी शुरुआत में फाउल हो गया था. लेकिन इसके बाद अरशद नदीम ने सभी को चौंकाते हुए शानदार वापसी की और  92.97 मीटर की थ्रो कर पहली पोजिशन हासिल कर ली. वहीं, भारतीय एथलीट नीरज चोपड़ा ने भी अपने दूसरे प्रयास में 89.45 मीटर दूरी तय की. हालांकि, आखिर में नीरज की कोशिश नाकाम रही और अरशद ने सोना अपने नाम किया.


यह भी पढ़ें:- पेरिस ओलंपिक में अरशद नदीम इस वजह हार गए नीरज चोपड़ा, सामने आया कारण