पटना: बिहार में दो रोज से जारी सियासी गहमागहमी के बीच अब ये करीब साफ हो गया है कि बीजेपी और जेडीयू गठबंधन टूट गया है. जानकारी के मुताबिक, सीएम नीतीश कुमार के आवास पर जेडीयू विधायक दलों की बैठक में बीजेपी से अलग होने का फैसला ले लिया गया है. बैठक में जदयू के विधायकों, सांसदों और नेताओं ने नीतीश कुमार से कहा है कि वे उनके साथ हैं. नीतीश कुमार जो भी फैसला लेंगे, उसमें वे सब साथ रहेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हालांकि जेडीयू ने भी तक ऑफिशियल तौर पर गठबंधन खत्म करने को लेकर कोई ऐलान नहीं किया है.  खबर है कि आज शाम चार बजे नीतीश कुमार तेजस्वी यादव के साथ राज्यपाल से मिलने जा रहे हैं. राज्यपाल से मिलकर सीएम नीतीश कुमार पुरानी सरकार का इस्तीफा पेश करेंगे और नई सरकार बनाने के दावा पेश करेंगे.


वहीं दूसरी आज आरजेडी ने भी अपने विधायकों की बैठक बुलाई थी. इस बैठक में आरजेडी के विधायक, एमएलसी और राज्यसभा सांसदों ने तेजस्वी यादव को फैसला लेने के लिए अधिकृत किया है. इस दौरान सभी नेताओं ने कहा है कि वे तेजस्वी के साथ है. उधर, कांग्रेस और लेफ्ट पार्टियों के विधायकों ने भी तेजस्वी यादव को अपनी हिमायत देने का ऐलान किया है.


ये भी पढ़ें: CM अशोक गहलोत के बाद अब IAS टीना डाबी के नाम पर ठगी, अफसर से ही मांग लिया गिफ्ट


बीजेपी के साथ जेडीयू का गठबंधन खत्म, पेंद्र कुशवाहा ने ट्वीट कर नीतीश को दी बधाई


बिहार में जारी सियासी गहमागहमी के बीच जेडीयू ने बीजेपी के साथ गठबंधन खत्म करने का ऐलान कर दिया है. अब करीब साफ हो गया है कि नीतीश तेजस्वी के साथ नई हुकूमत बनाने जा रहा हैं. इसी बीच नीतीश कुमार के करीबी नेता उपेंद्र कुशवाहा ने ट्वीट कर नए कदम के लिए सीएम नीतीश को मुबारकबाद पेश की है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा है, 'नए स्वरूप में नए गठबंधन के नेतृत्व की जवाबदेही के लिए श्री नीतीश कुमार जी को बधाई. नीतीश जी आगे बढ़िए. देश आपका इंतजार कर रहा है.'




ये वीडिये भी देखिए: राज़! पंडित नेहरू नहीं, बरकतुल्लाह भोपाली थे भारत के पहले 'प्रधानमंत्री! 1915 में ही बनाई थी सरकार