Jharkhand News: झारखंड के रांची में कांके प्रखंड के मारवा के एक प्राइवेट स्कूल से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां पर शुक्रवार को अभिभावकों ने सनातन मजहब का अपमान करने का इल्जाम लगाकर जमकर बवाल किया है. गार्जियन का इल्जाम था कि स्कूल में गुरुवार को सांस्कृतिक कार्यक्रम में बच्चों से ऐसा नाटक करवाया गया, जिसमें सनातन मजहब का बेअदबी की गई. इसके बाद स्कूल प्रसाशन ने नाटक करवाने वाले टीचर को निष्कासित कर दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

साइंस विजन पब्लिक स्कूल में गुरुवार को शिक्षक सम्मान समारोह के मौके पर कंप्यूटर क्लास का उद्घाटन था. इस मौके पर मंच पर एक नाटक किया गया, जिसका शीर्षक था, 'जो गूगल कर सकता है, वह तुम्हारा भगवान नहीं' नाटक का वीडियो कुछ बच्चों ने मोबाइल में बना लिया और सोशल मीडिया पर डाल दिया, गार्जियन ने वीडियो देखा तो उन्हें कई दृश्य आपत्तिजनक लगे. 


इसके बाद सभी गार्जियन शुक्रवार को सुबह 9.30 बजे स्कूल पहुंचे और हंगामा शुरू कर दिया. स्कूल के डायरेक्टर असीम अख्तर ने कहा, "कल जो हुआ वह गलत था. जनभावना को देख टीचर को निकाल दिया गया है. आने वाले दिनों में स्कूल में ऐसी गलती नहीं होगी."


घटना के संबंध में ब्लॉक एजुकेशन ऑफिसर सुरेश कुमार ने कहा कि उन्हें इस घटना की जानकारी नहीं है, वह इस बारे में पता करेंगे और मुजरिमों पर कार्रवाई की जाएगी."  वहीं मुल्जिम टीचर मोइनुल इस्लाम ने कहा, "जल्दबाजी में नाटक का मंचन किया गया था. हम लोग सभी मजहबों का सम्मान करते हैं."


लेटेस्ट खबर पढ़ने के लिए www.zeesalaam.in पर क्लिक करें. 


Zee Salaam