Lalu Prasad Yadav Statues In Puja Pandal: पूरे देश में दुर्गा पूजा की धूम है. लोग इसमें बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं. झारखंड के रांची में भी जगह-जगह दुर्गा पूजा का आयोजन किया जा रहा है. दुर्गा पूजा अलग-अलग थीम पर एक से बढ़कर एक पूजा पंडाल स्थापित किए गए हैं. इसी कड़ी में रांची का एक पंडाल लोगों को अपनी ओर काफी आकर्षित कर रह है. इस पंडाल में मां दुर्गा की प्रतिमा के अलावा आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव और उनकी बेटी रोहिणी आचार्य की प्रतिमाएं लगाई गई हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


पंडाल बना चर्चा का विषय
रांची के नामकुम रेलवे स्टेशन के करीब 'जय माता दी' क्लब का यह पंडाल लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है. पंडाल के एक किनारे पर देवी दुर्गा और अन्य देवताओं की प्रतिमाएं हैं, वहीं दूसरे किनारे पर लालू प्रसाद यादव और उनकी बेटी रोहिणी आचार्य का स्टैच्यू झांकी के तौर पर नजर आ रहा है. इसमें रोहिणी आचार्य को अपने पिता लालू यादव को किडनी डोनेट करते हुए दिखाया गया है और उन्हें त्याग की प्रतिमूर्ति एवं शक्ति स्वरूपा बताया गया है. किडनी ट्रांसप्लांटेशन के बाद सेहतमंद हुए लालू प्रसाद यादव को उनकी पोती कात्यायनी के साथ दिखाया गया है. इन मूर्तियों के साथ तब्सिरा भी किया गया है, जिसमें लालू प्रसाद को गरीबों का मसीहा बताया गया है.



थीम को पसंद कर रहे लोग
पूजा का आयोजन करने वाले क्लब के सद्र विनोद सिंह ने बताया कि इन प्रतिमाओं के जरिए एक सोशल मैसेज देने की कोशिश की गई है. गरीबों-दलितों की भलाई के लिए पूरी जिंदगी जद्दोजहद करने वाले लालू प्रसाद यादव को उनकी बेटी ने किडनी डोनेट करके अनुकरणीय उदाहरण पेश किया है. विनोद सिंह आरजेडी से जुड़े हुए हैं और पिछले तीन-चार सालों से इस क्लब के पूजा पंडाल में सियासी प्रसंगों पर आधारित प्रतिमाएं लगाई जाती हैं. इस बार इस पंडाल में आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव और उनकी बेटी रोहिणी आचार्य की प्रतिमाएं लगाई गई हैं. ये थीम लोगों को काफी पसंद आ रही है.


Watch Live TV