JMI Ruckus: न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक दिवाली का त्यौहार मनाने के दौरान मंगलवार रात दिल्ली के जामिया मिल्लिया इस्लामिया कैंपस में भारी हंगामा हुआ. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है. एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक यहां हंगामा जामिया मिल्लिया इस्लामिया में रंगोली प्रोग्राम के दौरान दो ग्रुप में झड़प हो गई. प्रशासन एक्टिव हुआ और कैंपस के बाहर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.


सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

घटना के एक वीडियो में लोगों का एक ग्रुप कथित तौर पर नारे लगाता हुआ दिखाई दे रहा है, जो जामिया परिसर में दिवाली समारोह के दौरान लग रहा है, सोशल मीडिया पर अन्य क्लिप में, कुछ छात्रों ने दावा किया कि लोगों के एक ग्रुप ने दिवाली समारोह में बाधा डालते हुए ‘फिलिस्तीन जिंदाबाद’ के नारे लगाए.


एबीवीपी ने कराया था प्रोग्राम


ज़ी सलाम इस वीडियो की स्वतंत्र तौर पर पुष्टि नहीं करता है. हालांकि, जामिया के कुछ छात्रों का कहना है कि यह घटना भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के जरिए आयोजित सालाना दिवाली समारोह कार्यक्रम के दौरान हुई.


देखें वीडियो



इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, यह झड़प तब शुरू हुई कुछ लोगों ने कथित तौर पर छात्रों के जरिए बनाई गई रंगोली को बर्बाद कर दी, जिसके बाद दोनों समूहों के बीच झड़प हो गई. यह माामला गेट नंबर-7 के पास पेश आया.


पुलिस ने क्या कहा?


इंडियन एक्सप्रेस ने साउथईस्ट के डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस रवि कुमार के हवाले से बताया, "घटना शाम 7:30-8 बजे गेट 7 के पास हुई. ABVP से जुड़े छात्रों का एक समूह दिवाली के लिए दीये और रंगोली बना रहा था, जिससे छात्रों का एक दूसरा समूह नाराज़ हो गया. दूसरे समूह ने सजावट को नष्ट कर दिया, जिसके कारण हाथापाई हुई. दोनों पक्षों ने नारेबाजी की."


आखिर में सुरक्षाकर्मियों के हस्तक्षेप से हालात कंट्रोल हुए. जामिया मिल्लिया इस्लामिया के गेट के बाहर रात भर पुलिस तैनात रही और घटना के बारे में अधिक जानकारी का इंतेजार है.