अपने दशक के मशहूर कॉमेडियन जूनियर महमूद ने शुक्रवार को दुनिया को अलविदा कह दिया. जूनियर महमूद लंबे समय से कैंसर से लड़ रहे थे . उनके अंतिम संस्कार में बॉलीवुड के कई कलाकार मौजूद थे. 
जॉनी लीवर, रजा मुराद, आदित्य पंचोली, राकेश बेदी जैसी जानी मानी बॉलीवुड हस्तियां शुक्रवार को मुंबई के दारा हाउस में उनके अंतिम संस्कार में पहुंचे थे. जॉनी लिवर को बेटी जेमी और बेटे जेसी के साथ अंतिम संस्कार में शामिल होते देखा गया . 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जूनियर महमूद के बारे में
मोहब्बत जिंदगी है फ़िल्म से बतौर  बाल कलाकार अपने करियर की शुरुआत की थी.उनका असली नाम नईम सैय्यद था. जूनियर महमूद ने कई भारतीय भाषाओं में 250 से अधिक फिल्मों में काम किया, इसके अलावा उन्होंने आधा दर्जन मराठी फिल्मों का निर्देशन भी किया और  कुछ गाने भी गाए. 


जूनियर महमूद की कुछ खास फ़िल्म 
'नौनिहाल' (1967), 'ब्रह्मचारी' (1968), 'कटी पतंग' और 'आन मिलो सजना' (1970), 'कारवां', 'हाथी मेरे साथी', 'हरे रामा हरे कृष्णा' और 'जूनियर. महमूद इन हॉन्ग कॉन्ग' (1971), 'आप की कसम' और 'अमीर गरीब' (1974), 'गीत गाता चल' (1975), 'शहजादे' (1989), 'आज का अर्जुन' (1990), 'जुदाई' (1997), 'जर्नी बॉम्बे टू गोवा' (2007) और भी बहुत से प्रोजेक्ट्स में काम किया था. 


कौन कौन हुए अंतिम संस्कार में शामिल
जॉनी लीवर बेटी जेमी और बेटे जेसी के साथ अंतिम संस्कार में शामिल हुए. एक वीडियो में जॉनी जूनियर महमूद के बेटों को सांत्वना दे रहे है. पपराजी से बातचीत करते हुए जॉनी ने  कहा, "यह हमारे लिए गहरे दुख का क्षण है, हमने अपना भाई खो दिया है. वह एक अद्भुत दोस्त और भाई था."


इंटरनेट पर वायरल एक दूसरी वीडियो में जॉनी, आदित्य और राकेश जूनियर महमूद की तस्वीर लिए कुर्सियों पर बैठे नजर आ रहे हैं. अंतिम संस्कार में  रजा मुराद भी शामिल हुए थे.  इसके अलावा आदित्य पंचोली, राकेश बेदी जैसे कलाकार भी जूनियर की अंतिम यात्रा में शामिल हुए.