Jagdish Shettar Joins Congress: कर्नाटक में विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. कर्नाटक में बीजेपी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टर नाराज होकर कांग्रेस में शामिल हो गे हैं. कर्नाटक में 10 मई को विधानसभा चुनाव होने हैं. इससे पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से टिकट नहीं मिलने पर पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश नाराज हो गए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कांग्रेस में शामिल हुए जगदीप शेट्टर


अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, महासचिव के. सी. वेणुगोपाल एवं रणदीप सिंह सुरजेवाला (कर्नाटक प्रभारी), कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष डी. के. शिवकुमार और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया सहित अन्य लोगों की उपस्थिति में वह पार्टी में शामिल हुए.


छह बार रहे विधायक 


शेट्टर हुब्बल्लि-धारवाड़ मध्य सीट से छह बार विधायक रहे हैं. भाजपा के उन्हें टिकट देने से मना करने के बाद उन्होंने रविवार को विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था. भाजपा के शीर्ष नेताओं ने उन्हें दूसरों के लिए रास्ता बनाने के वास्ते विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने का आग्रह किया था, लेकिन उन्होंने जोर देकर कहा था कि वह आखिरी बार चुनाव लड़ना चाहते हैं. 



भाजपा ने किया अपमानित 


कांग्रेस में शामिल होने के बाद शेट्टर ने आरोप लगाया कि भाजपा ने उन्हें टिकट न देकर अपमानित किया और पार्टी आज ‘‘सीमित लोगों’’ के नियंत्रण में है. उन्होंने पत्रकारों से कहा, ‘‘मुझे उस पार्टी से जबरन बाहर धकेला किया जिसे मैंने खड़ा किया था. मैं आज कांग्रेस की विचारधारा और सिद्धांतों को अपनाते हुए उसमें शामिल हो रहा हूं.’’ 


नेता प्रतिपक्ष भी रहे


शेट्टर रविवार को एक विशेष हेलीकॉप्टर से हुब्बल्लि से बेंगलुरु पहुंचे थे. उन्होंने कांग्रेस महासचिव (कर्नाटक प्रभारी) रणदीप सिंह सुरजेवाला, कांग्रेस की राज्य इकाई के प्रमुख डी.के. शिवकुमार, पूर्व मंत्री एम.बी. पाटिल और वरिष्ठ कांग्रेस नेता शमनूर शिवशंकरप्पा के साथ बातचीत की थी. शेट्टर एक अनुभवी नेता हैं. उनका परिवार जनसंघ के दिनों से पार्टी से जुड़ा रहा है. वह कित्तूर कर्नाटक क्षेत्र के एक प्रभावशाली नेता माने जाते हैं. भाजपा में रहते हुए उन्होंने मंत्री, विधानसभा अध्यक्ष, नेता प्रतिपक्ष और मुख्यमंत्री के रूप में सेवाएं दीं.


Zee Salaam Live TV: