Kartarpur Party: करतारपुर कॉरिडोर के मैनेजमेंट के लिए सौंपी गई एक पाकिस्तानी सरकारी एजेंसी ने शनिवार को गुरुद्वारा दरबार साहिब करतारपुर के दर्शनी देवरी (मेन एंट्रेंस गेट) के करीब कथित तौर पर लाइव गाने और डांस के साथ एक आधिकारिक डिनर का आयोजन किया. आरोप लगे कि इस डिनर पार्टी में मीट का इस्तेमाल किया गया. जिससे मंदिर की पवित्रता प्रभावित हुई है.


परोसा गया मांस


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मंदिर के प्रवेश द्वार से बमुश्किल 20 फीट की दूरी पर मांसाहारी खाने परोसे गए, जबकि प्रोजेक्ट मैनेजमेंट यूनिट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सैयद अबू बकर कुरैशी और कई दूसरे लोगों ने गुरुद्वारे के ग्रंथी ज्ञानी गोबिंद सिंह की मौजूदगी में किराए के कलाकारों से गाने पर डांस कराया. बता दें गुरुद्वारे को सबसे पवित्र सिख पूजा स्थलों में गिना जाता है क्योंकि गुरु नानक देव ने अपने आखिरी 18 साल यहीं बिताए थे.


कई सिखों को किया गया था आमंत्रित


इस जगह भारत समेत दुनिया की अलग-अलग जगहों से श्रद्धालू आते हैं. इस प्रोग्राम में कई सिखों को आमंत्रित किया गया था, लेकिन जब उन्हें इस बात का पता लगा कि इस प्रोग्राम में मांस, गाना और डांस होगा तो उन्होंने इससे खुदको अलग करने का फैसला किया.


कुरैशी ने किया आरोप का विरोध


क़ुरैशी ने आरोप का विरोध करते हुए कहा कि "पार्टी गुरुद्वारा दरबार साहिब से लगभग 1.5 किमी दूर हुई ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि यह गुरुद्वारा परिसर के अंदर नहीं थी." उन्होंने आगे कहा कि यह कोई डांस पार्टी नहीं थी. सिखों और मुसलमानों के जरिए नियमित शाम की प्रार्थना के बाद ही गायन शुरू हुआ.