Anna Hazare on Arvind Kejriwal: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर समाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने एक खत लिखा है. जिसमें अन्ना हजारे ने कहा, "दिल्ली सरकार की शराब नीति के जरिए किए गए भ्रष्ट्राचार में अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी से मुझे बहुत दुख हुआ है. भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़े गए इस मुल्क के सबसे बड़े जन लोकपाल आंदोलन में मेरे साथी रहे केजरीवाल का भ्रष्टाचार के मामले गिरफ्तार होना सबसे बड़ी विडंबना है."


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लोगों का उठ गया भरोसा
अन्ना हजारे ने चिट्ठी में आगे लिखा है, "जिन सारी बातों के खिलाफ लड़ने में मैंने मेरी पूरी जिंदगी बिता दी, उसके उलट जाकर अरविंद केजरीवाल ने करोड़ों भारतीयों का भरोसा तोड़ा है. इस प्रकार के व्यवहार से सामाजिक आंदोलन में काम करने वाले वर्कर्स से लोगों का भरोसा उठ जाएगा. यह अब साफ हो चुका है कि एक पाक आंदोलन को एक राजनीतिक फायदे के लिए इस्तेमाल किया गया."


मैं हैरान और हताश हूं- अरविंद केजरीवाल
उन्होंने अपने खत में लिखा, “दिल्ली सरकार की शराब नीति के जरिए किए गए भ्रष्टाचार के सामने आने पर मैंने खुद दिल्ली के अरविंद केजरीवाल को 30 अगस्त 2022 को एक खत लिखा था. उसमें मैंने उन्हें कहा था कि इस पूरे मामले का पता चलने के बाद से मैं हैरान और हताश हूं. इस सारे मामले कि तहतक जाके जांच होनी चाहिए और मुझे उम्मीद है कि पूरी जांच के बाद सच जनता के सामने आएगा और मुजरिमों को सजा मिलेगी."


आंदोलन का राजनीतिक विकल्प हुआ विफल
उन्होंने खत में आगे लिखा, “एक आंदोलन राजनीतिक महत्वाकांक्षा के लिए तबाह किया गया. इस चीज का बहुत दुख है. आज उस आंदोलन का राजनीतिक विकल्प भी असफल हुआ है, ये दुर्भाग्यपूर्ण है.”