Tractor Parade: किसान अलग-अलग हिस्सों में ट्रैक्टर रैली निकाल रहे हैं. जिसकी वजह से कई जगहों पर जाम देखने को मिल रहा है. किसानों के जरिए मेरठ, मुज़फ्फरनगर, सहारनपुर, बागपत, हापुड और अमरोहा में ट्रैक्टर मार्च निकालने के कारण यातायात बाधित हो गया और उन्होंने अपने ट्रैक्टर खड़े करके राजमार्गों की बाईं लेन को रोक दिया है.


किसानों ने किया ट्रैफिक जाम


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेरठ में किसानों और भारतीय किसान यूनियन (टिकैत) के कार्यकर्ताओं ने मोहिउद्दीनपुर में एनएच 58 जाम कर दिया. बीकेयू ने अपनी मांगों को लेकर पंजाब और हरियाणा में विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए राजमार्गों पर ट्रैक्टर पार्क करने का आह्वान किया है. टिकैत ने सोमवार को कहा था कि ट्रैक्टर मार्च इसलिए निकाला जा रहा है ताकि नरेंद्र मोदी सरकार उनकी बात सुने और किसानों को न भूले.


राकेश टिकैत ने एएनआई से कहा,"एक 'ट्रैक्टर श्रृंखला' निकालने का कार्यक्रम तय किया गया है. ट्रैक्टरों को दिल्ली की ओर जाने वाले हाइवे, खास तौर पर डिवाइडर वाले हाईवे पर पार्क किया जाएगा... एक अलग तरह का विरोध दर्ज कराने का निर्णय लिया गया है ताकि सरकार हमारी बात सुने और किसानों को न भूले.''


चंडीगढ़ क्यों गए थे राकेश टिकैत


राकेश टिकैत ने कहा,"हम संयुक्त मोर्चा की बैठक के लिए चंडीगढ़ गए थे. हमने 6 सदस्यीय कमेटी बनाई है. इसका गठन संयुक्त मोर्चा से अलग सभी किसान संगठनों के साथ बातचीत करने के लिए किया गया है...यदि कोई संगठन संयुक्त मोर्चा में शामिल होना चाहता है, तो वह समिति के साथ बातचीत कर सकता है,'' 


दिल्ली-नोएडा एक्सप्रेसवे पर जाम


अधिकारियों ने पीटीआई-भाषा को बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में किसानों के प्रस्तावित ट्रैक्टर मार्च के मद्देनजर सोमवार को दिल्ली-नोएडा सीमा पर यातायात प्रभावित होने की संभावना है. किसानों ने यमुना एक्सप्रेसवे, लुहारली टोल प्लाजा और महामाया फ्लाईओवर के माध्यम से ट्रैक्टरों पर विरोध मार्च की योजना बनाई है. दिल्ली पुलिस ने बैरिकैड्स लगा दिए हैं और वह किसानों को रोकने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.


नोएडा पुलिस ने क्या कहा?


गौतमबुद्ध नगर पुलिस के मुताबिक, देश की राजधानी दिल्ली और नोएडा के बीच सभी सीमा बिंदुओं पर बैरियर लगाकर दिल्ली पुलिस के साथ-साथ जिला पुलिस के जरिए चेकिंग की जाएगी और हालातों के मुताबिक ट्रैफिक को डाइवर्ट किया जाएगा.