Kolkata Rape Case: कोलकाता रेप केस में हर रोज कुछ नया अपडेट सामने आ रहा है. बीते रोज संजय रॉय ने जज के सामने रोकर खुद को बेकसूर बताया था. आरोपी ने जेल गार्ड को कुछ बताया है. अनुमान लगाया जा रहा है कि संजय का आज यानी शनिवार को पोलीग्राफ टेस्ट कराया जा सकता है. झूठ पकड़ने वाले टेस्ट से पहले, आरोपी ने इस जघन्य हत्या के अपने कथित इकबालिया बयान से यू-टर्न लेते हुए दावा किया कि उसे फंसाया जा रहा है और वह निर्दोष है.


संजय रॉय ने जेल गार्ड को क्या बताया


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मामले से जानकार जेल अधिकारियों के हवाले से एक रिपोर्ट में कहा गया है कि संजय रॉय ने जेल के गार्डों से कहा कि उसे बलात्कार और हत्या के बारे में कुछ भी नहीं पता है.  कोलकाता पुलिस के मुताबिक संजय रॉय ने आरजे कर अस्पताल की ट्रेनी डॉक्टर का रेप और मर्डर की बात कबूल की है.


आरोपी ने कही थी ये बात


शुक्रवार को, आरोपी ने सियालदाह में अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (एसीजेएम) अदालत के सामने इसी तरह के दावे किए हैं. उन्होंने न्यायाधीश से कहा था कि उसने अपनी बेगुनाही साबित करने के लिए टेस्ट के लिए सहमति दी थी.


अथॉरिटी ने संजय रॉय के दावे पर क्या कहा?


हालांकि, सीबीआई और पुलिस ने उसके बयानों में स्पष्ट विसंगतियां पाई गई हैं. एचटी की एक रिपोर्ट के मुताबिक एक अधिकारी ने बताया कि वह जांचकर्ताओं को गुमराह करने की कोशिश कर रहा था. अधिकारी ने कहा कि वह अपने चेहरे पर लगी चोटों और अपराध के समय इमारत में अपनी मौजूदगी के बारे में कोई स्पष्टीकरण नहीं दे सका.


अधिकारी ने कहा, "वह जांचकर्ताओं को गुमराह करने की कोशिश कर रहा है. वह अपने चेहरे और शरीर के अन्य हिस्सों पर ताज़ा चोटों और अपराध से कुछ मिनट पहले सुबह 4.03 बजे अपराध स्थल की ओर जाने वाले गलियारे में अपनी मौजूदगी दिखाने वाले सीसीटीवी फुटेज के बारे में कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सका."


टेकनिकल वजहों से टेस्ट पोस्टपोन


शनिवार को संजय रॉय के पोलीग्राफ टेस्ट को टेकनिकल कारणों की वजह से पोस्टपोन कर दिया गया था. पूर्व प्राचार्य डॉ. संदीप घोष और चार अन्य डॉक्टरों सहित छह लोगों का शनिवार को लाई डिटेक्टर टेस्ट किया गया. संजय रॉय को कड़ी सुरक्षा के बीच जेल के सेल नंबर 21 में रखा गया है. वह सेल में अकेला है. कड़ी निगरानी के लिए उनके सेल के बाहर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं.