Kolkata Rape Case: पश्चिम बंगाल में एक जूनियर डॉक्टर के कथित बलात्कार और हत्या के खिलाफ चल रहे विरोध प्रदर्शन का समर्थन करते हुए, अखिल भारतीय चिकित्सा संघ (एफएआईएमए) ने सोमवार को देशव्यापी भूख हड़ताल का ऐलान किया है. डॉक्टरों के संघ ने सोमवार को एक बैठक की और ऐलान किया कि भूख हड़ताल बुधवार से शुरू होगी.


एफएआईएमए के अध्यक्ष ने क्या कहा?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एफएआईएमए के अध्यक्ष सुव्रंकर दत्ता ने कहा, "हम पश्चिम बंगाल जूनियर डॉक्टर्स फ्रंट के साथ राबते में हैं और अपने रुख पर एकजुट हैं." दत्ता ने कहा, "व्यापक विचार-विमर्श के बाद हमने पश्चिम बंगाल में अपने सहयोगियों के साथ एकजुटता प्रदर्शित करने के लिए देशव्यापी भूख हड़ताल आयोजित करने का फैसला लिया है."


अब क्यों कर रहे हैं भूख हड़ताल


दत्ता ने इस बात पर भी जोर दिया कि भूख हड़ताल का मकसद उन जूनियर डॉक्टरों की आवाज को बुलंद करना है जो हफ्तों से हड़ताल पर हैं और बेहतर काम स्थितियों, बढ़ी हुई सुरक्षा प्रोटोकॉल और दूसरे जरूरी सुधारों की वकालत कर रहे हैं.


एफएआईएमए ने एक बयान में कहा कि डॉक्टरों के संगठन ने देश भर के स्वास्थ्य कर्मियों से हड़ताल में हिस्सा लेने का आह्वान किया है, ताकि निष्पक्ष उपचार और बेहतर स्थिति के लिए लड़ाई में चिकित्सा पेशेवरों के बीच एकता को उजागर किया जा सके.