Jammu Kashmir News: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच चल रही मुठभेड़ में शनिवार को चार अज्ञात आतंकवादी मारे गए. यह मुठभेड़ रविवार को भी जारी रही. इससे पहले एक दूसरे मुठभेड़ में कुलगाम जिले के ही मोदरगाम में सेना के दो जवान शहीद हो गए. अभी भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच गोलीबारी जारी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अधिकारियों ने बताया कि कुलगाम जिले के फ्रिसल इलाके के चनिगाम गांव में ये मुठभेड़ हुई है.  सेना के अफसर ने कहा, "कुलगाम जिले के फ्रिसल इलाके के चनिगाम गांव में मारे गए आतंकवादियों में एक आतंकवादी कमांडर भी शामिल है. एक आतंकवादी अभी भी सुरक्षाबलों पर गोलीबारी कर रहा है."



इसी जिले में एक दूसरे मुठभेड़ में मुदरगाम गांव में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी में सेना का एक जवान शहीद हो गया. अफसरों ने बताया कि मोदरगाम में आतंकियों की मौजूदगी का गुप्त सूचना मिली थी.


 जिसके बाद CRPF, सेना और जिला पुलिस बल के जवानों ने संयुक्त सर्च ऑपरेशन चलाया और आतंकियों को पकड़ने के लिए घेराबंदी की,  इसी दौरान आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी और मुठभेड़ शुरू हो गई. इस मुठभेड़ में एक जवान घायल हो गया. घायल जवान को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन इलाज के उनकी मौत हो गई. अफसरों ने बताया कि इस इलाके में भी मुठभेड़ अभी जारी है.


आतंकी गतिविधि में वृद्धि
जम्मू एवं कश्मीर में हाल के महीनों में आतंकवादी हमलों में "वृद्धि" देखी गई है. इससे पहले जून महीन में  डोडा जिले के गंदोह, भद्रवाह सेक्टर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए थे. वहीं, जून के दूसरे हफ्ते में शिव खोरी गुफा मंदिर से रियासी जिले के कटरा जा रही एक बस पर आतंकियों ने हमला कर दिया था, जिसकी वजह बस खाई में गिर गई. इसमें 10 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई थी.