श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में यौम-ए-आजादी से एक दिन पहले आतंकियों ने एक बार फिर हमला किया है. आतंकियों ने कुलगाम का कामोह में शनिवार देर रात एक पुलिस टीम को ग्रेनेड ने निशाना बनाया है, जिसमें पुंछ जिले के मेंढर का रहने वाला एक पुलिसकर्मी ज़ख्मी हो गया था. उसे अनंतनाग के जीएमसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई है. इस पुलिसकर्मी की पहचान ताहिर खान के नाम के तौर पर हुई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जम्मू कश्मीर पुलिस ने बयान जारी कर कहा कि शनिवार रात ग्रेनेड की घटना की खबर मिली थी. इस आतंकी घटना में पुंछ के मेंढर निवासी ताहिर खान नाम का एक पुलिस कर्मी घायल हो गया था. उसे इलाज के लिए जीएमसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.



ये भी पढ़ें: राज़! पंडित नेहरू नहीं, ये मुस्लिम नेता थे भारत के पहले 'प्रधानमंत्री! 1915 में ही बनाई थी सरकार


वहीं इससे पहले शनिवार को श्रीनगर के ईदगाह इलाके में आतंकियों ने सुरक्षा बलों को ग्रेनेट से निशाना बनाया था, जिसमें सीआरपीएफ का एक जवान जख्मी हो गया था. श्रीनगर पुलिस ने इसकी जानकारी दी थी कि अली जान रोड, ईदगाह पर आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड फेंका है, जिसके नतीजे में सीआरपीएफ के नौजवान को मामूली तौर पर चोट आई है और वह ज़ख्मी हो गए हैं.


गौरतलब है कि हालिया दिनों जम्मू कश्मीर में टारगेट किलिंग में घटनाओं में इजाफा हुआ है. आतंकियों ने हाल ही में बांदीपोरा के बिहार के रहने वाले एक प्रवासी मजदूर को निशाना बनाया था और इस प्रवासी मजदूर की मौत हो गई थी. खबर आई थी कि पहले आतंकियों ने इस मजदूर पर फायरिंग की थी, जिसमें वह ज़ख्मी हो गया था, जिसके बाद उसे पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसने दम तौड़ दिया.


ये वीडिये भी देखिए: Azadi ka Amrit Mahotsav: वह मुस्लिम स्वतंत्रता सेनानी जिसने नेताजी से मिलने के बाद दिया "जय हिंद" का नारा