Rohini Acharya entry in Bihar Politicts: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की दूसरी सबसे बड़ी बेटी रोहिणी आचार्या की राजनीति में एंट्री हो सकती है. वह लोकसभा चुनाव में बिहार कि काराकाट सीट से दावेदारी पेश कर सकती है. लालू यादव के दोनों बेटें तेज प्रताप यादव, तेजस्वी यादव और बेटी मीसा भारती पहले से राजनीति में एक्टिव है. लेकिन उनकी दूसरी बेटी भी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और प्रदेश की राजनीति पर नजर रखती हैं. अब RJD समर्थक उनको काराकाट लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में देखना चाहते हैं. 
------------
औरंगाबाद में की अपने समर्थकों से मुलाकात 
रोहिणी आचार्य अपने पति समरेश सिंह और भाई तेज प्रताप यादव के साथ अपने ससुर राव रणविजय सिंह को श्रद्धांजलि देने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए औरंगाबाद जिले में अपने ससुराल हिच्छन बिगहा गईं हुई थी. कार्यक्रम के बाद रोहिणी आचार्य ने कई लोगों से मुलाकात की, जिन्होंने उनसे काराकाट सीट से 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए कहा. इसके जवाब में रोहिणी ने कहा कि, "उनकी चुनाव लड़ने की कोई योजना नहीं है". लेकिन जब लोगों ने कहा कि अगर वह काराकाट सीट से सांसद बनेंगी तो इलाके का और ज्यादा विकास होगा. तो रोहिणी ने कहा कि वह अपने पिता और मां के निर्देशों का पालन करती हैं लेकिन अगर काराकाट के लोग उनसे चुनाव लड़ने के लिए कहेंगे तो वह इससे इनकार नहीं करेंगी.
--------------
रोहिणी आचार्य पिछले साल तब सुर्खियों में आई थीं जब उन्होंने अपनी एक किडनी लालू प्रसाद यादव को देकर उनकी जान बचाई थी. फिलहाल काराकाट लोकसभा सीट पर JDU के महाबली सिंह का कब्जा है. उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव में राजद नेता कांति सिंह को हराया था.  2014 में उपेन्द्र कुशवाहा यहां से चुनाव जीते थे और केंद्रीय मंत्री बने.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सिंगापुर में रहती हैं रोहिणी आचार्य
रोहिणी आचार्या ने MBBS की पढ़ाई की है. डाक्टरी की पढ़ाई के वक्त ही साल 2002 में उनकी शादी सॉफ्टवेयर इंजीनियर समरेश से हो गई थी. वह अपने परिवार के साथ सिंगापुर में रहती हैं. वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं और अपनी जिंदगी और बिहार की राजनीति के बारे में अक्सर पोस्ट करती रहती हैं.