Jharkhnad Weather: झारखंड में आसमानी कहर जारी है. राज्य के दुमका और साहिबगंज में गुरुवार को आसमानी बिजली गिरने  की पांच अलग-अलग घटनाओं में छह लोगों की मौत हो गई, जिनमें से तीन बच्चे और दो महिलाएं शामिल हैं. दुमका शहर से सटे चिरुडीह गांव में घर के पास खेल रहे दो बच्चे दोपहर में बारिश शुरू होने के कारण पेड़ के नीचे चले गए. इसी दौरान आसमानी बिजली गिर गई, जिसमें दोनों की मौत हो गई.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मृतक की पहचान मिस्वाज अंसारी (12) और इनायत हुसैन (8) की रूप में हुई है. स्थानीय लोगों ने बताया कि वज्रपात होने के बाद दोनों को बेहोशी की हालत में आनन-फानन दुमका के फूलो झानो मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया.


वहीं, साहिबगंज जिले में राजमहल थाना इलाके के पिपरजोरिया कल्याणचक गांव में मवेशी चरा रही संतोष उरांव की दो बेटियां अनिता (13) और रुनझुन (11) वज्रपात की चपेट में आ गी, जिसमें  एक की मौत हो गई. उन दोनों को भी बेहोशी की हालत हॉस्पिटल में भर्ती कराया लेकिन इलाज के दौरान अनिता कुमारी ने दम तोड़ दिया, जबकि दूसरी बहन रुनझुन की हालत गंभीर बनी हुई है.


इसी तरह राजमहल थाना इलाके  के कॉलोनी नंबर- 4 में आसमानी बिजली से वर्षा विश्वास (20) और तालझारी थाना क्षेत्र के मोतीझरना में खेत से काम कर लौट रहीं नजमा बीबी (28) की मौत हो गई. जबकि साहिबगंज मुफ्फसिल थाना में बाबूपुर ग्वाला टोला में पिंटू यादव (35) की जान भी बिजली की चपेट में आने से चली गई.


दूसरी तरफ,  राजधानी रांची समेत आसपास के जिलों में 17 से 21 मई तक मौसम शुष्क बने रहने की संभावना है. मौसम विज्ञान केंद्र रांची के मुताबिक, 21 मई तक रांची व उसके आसपास के इलाकों में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. इसके अलावा मौसम विभाग ने कहीं- कहीं हल्की और मध्यम दर्जे की बारिश होने संभावना जताई है.