Live Breaking: क्या संकट में है भारतीय न्यायपालिका? केंद्रीय मंत्री किरण रीजीजू ने दिया बड़ा बयान

जी सलाम वेब डेस्क Sun, 05 Mar 2023-9:08 am,

Live Breaking: देश और दुनिया की तमाम छोटी बड़ी खबरें आप तक सही वक्त पर मुख्तसर अंदाज़ में आप तक पहुंचाने के लिए हम यह लाइव ब्लॉग शुरू कर रहे हैं. इस ब्लॉग में हम आपको ना सिर्फ देश, दुनिया की खबरें बल्कि मनोरंजन और खेल समेत सभी क्षेत्रों की खबरें मुख्तसर अंदाज़ में मुहैया कराएंगे.

नवीनतम अद्यतन

  • 10 करोड़ 28 लाख का सोना बरामद:
    चंडीगढ़ हवाईअड्डे पर सीमा शुल्क अधिकारियों ने शनिवार को एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है और उसके कब्जे से 10,28,16,000 रुपये मूल्य की 1 किलो वजनी (कुल 18 किलो) शुद्ध सोने की 18 ईंटें बरामद की हैं. अधिकारी ने बताया कि दुबई से इंडिगो की उड़ान से चंडीगढ़ पहुंचे आरोपी को यात्रियों की प्रोफाइलिंग के आधार पर पकड़ा गया. अधिकारी ने कहा कि सोने की ईंटों को सीमा शुल्क अधिनियम की धारा 110 के तहत जब्त कर लिया गया है और यात्री को अधिनियम की धारा 104 के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है.

  • पाकिस्तान: NAB का अध्यक्ष नियुक्त:
    पाकिस्तान ने शनिवार को एक रिटायर्ड फौजी अफसर को देश की भ्रष्टाचार रोधी निगरानी संस्था नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (NAB) का चीफ नियुक्त किया. NAB के पूर्व अध्यक्ष आफताब सुल्तान के इस्तीफा देने के कुछ दिनों बाद यह नियुक्ति हुई है. सुल्तान ने तब इस्तीफा दे दिया था जब उन्हें केंद्रीय सरकार के ज़रिए “कुछ चीजें” करने के लिए कहा गया, जो “उन्हें अस्वीकार्य” थीं. प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और नेशनल असेंबली में विपक्ष के नेता राजा रियाज के बीच शनिवार को हुए विचार-विमर्श के बाद पाकिस्तानी सेना के पूर्व कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) नजीर अहमद बट को NAB का अध्यक्ष नियुक्त किया गया. 

  • भारतीय न्यायपालिका संकट में है?
    केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रीजीजू ने शनिवार को कहा कि दुनिया को यह बताने की कोशिश की जा रही है कि भारतीय न्यायपालिका और लोकतंत्र संकट में है. पूर्वी राज्यों में केंद्र के वकीलों के एक सम्मेलन का उद्घाटन करते हुए, रीजीजू ने कहा कि न्यायाधीशों का ज्ञान सार्वजनिक जांच से परे है. उन्होंने कहा, “भारतीय न्यायपालिका पर सवाल नहीं उठाया जा सकता है, विशेष रूप से न्यायाधीशों के ज्ञान को सार्वजनिक जांच के दायरे में नहीं रखा जा सकता.”

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link