Live Breaking: पेरिस मेट्रों में हिजाब पहने महिला को पुलिस ने मारी गोली; अधिकारियों ने कही ये बात

सिराज माही Tue, 31 Oct 2023-7:04 pm,

फ्रांस की राजधानी पेरिस से एक हैरान करने वाली खबर सामने आ रही है. पेरिस के एक मेट्रों स्टेशन पर एक हिजाब पहने महिला को पुलिस ने मार दी गई है.

Breaking News: फ्रांस की राजधानी पेरिस से एक हैरान करने वाली खबर सामने आ रही है.  पेरिस के एक मेट्रों स्टेशन पर एक हिजाब पहने महिला को पुलिस ने मार दी गई है. महिला गंभीर रूप से घायल है.  एक पुलिस प्रवक्ता ने समाचार एजेंसी रॉयटर्स को बताया, "अपनी सुरक्षा के डर से, पुलिस एजेंटों ने अपने हथियारों का इस्तेमाल किया." 

नवीनतम अद्यतन

  • पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में पुलिस स्टेशन पर हमले में 5 की मौत 
    इस्लामाबाद: पाकिस्तान के दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत में आतंकवादियों द्वारा एक पुलिस स्टेशन पर किए गए हमले में बुधवार को एक पुलिसकर्मी सहित कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और दो दीगर ज़ख़्मी हो गए.  पुलिस ने कहा कि लगभग 20 आतंकवादियों ने सुबह-सुबह अस्थिर प्रांत के तुरबत इलाके में नसीराबाद पुलिस स्टेशन पर हमला किया.  जिला पुलिस अधिकारी मुहम्मद बलूच ने हमले की पुष्टि करते हुए कहा कि कांस्टेबल एस्सा और हसन ने हमलावरों को घेरने की कोशिश की, लेकिन एस्सा की मौत हो गई, जबकि हसन पर काबू पा लिया गया। हमलावर ने दोनों पुलिसकर्मियों के हथियार अपने कब्जे में ले लिये.

     

  • मोदी ने गुजरात की पहली हैरिटेज ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया 

    एकता नगरः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को गुजरात की पहली हैरिटेज ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. तीन कोच वाली इस ट्रेन को एक इलेक्ट्रिक इंजन द्वारा चलाया जाएगा.  यह ट्रेन एकता नगर से अहमदाबाद के बीच चलेगी और इससे पर्यटकों को सरदार वल्लभभाई पटेल के स्मारक ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ तक आवागमन में सुविधा होगी. मोदी ने यहां एकता दिवस समारोह के दौरान ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के बाद कहा, ‘‘आज यहां एक स्पेशल हैरिटेज ट्रेन का एक नया आकर्षण भी जुड़ने जा रहा है. एकता नगर स्टेशन और अहमदाबाद के बीच चलने वाली इस ट्रेन में हमारी विरासत की झलक भी है और आधुनिक सुविधाएं भी हैं.

  • सुप्रीम कोर्ट ने 5 राज्यों को तलब किया

    सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान सहित पांच राज्यों से वायु प्रदूषण की समस्या से निपटने के लिए लागू किए गए उपायों का विस्तृत विवरण देने को कहा. न्यायमूर्ति एसके कौल की अध्यक्षता और न्यायमूर्ति सुधांशु धूलिया और न्यायमूर्ति पीके मिश्रा की तीन-न्यायाधीशों की पीठ ने राज्यों को हलफनामा दाखिल करने के लिए एक सप्ताह का समय दिया और मामले की अगली सुनवाई 7 नवंबर तय की.

  • विपक्षी नेताओं का दावा, सरकार करना चाह रही उनकी जासूसी; एप्पल ने भेजा अलर्ट 

    नई दिल्लीः चार विपक्षी नेताओं ने मंगलवार को दावा किया है कि उन्हें एप्पल से संदेश मिले हैं जिसमें उन्हें 'राज्य-प्रायोजित मोबाइल हैकिंग के बारे में चेतावनी दी गई है. नेताओं ने अपने आईफोन में आई संदेश का स्क्रीनशॉट अपने एक्स हैंडल पर शेयर किया है. तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा, शिवसेना (यूबीटी) की प्रियंका चतुर्वेदी, कांग्रेस के लोकसभा सदस्य शशि थरूर और उनकी पार्टी के मीडिया और प्रचार विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा ने एक्स पर स्क्रीनशॉट साझा किए हैं. इस मामले पर टिप्पणी के लिए एप्पल से संपर्क किया लेकिन तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है.

  • केरल ब्लास्ट मामले में FIR

    केरल ट्रिपल ब्लास्ट के बाद की गई टिप्पणी को लेकर केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने मंगलवार को कहा कि उनके बयानों ने कथित तौर पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा दिया. केरल पुलिस ने कोच्चि विस्फोटों के संबंध में सोशल मीडिया पर मंत्री के हालिया बयानों और हाल ही में राज्य के मलप्पुरम जिले में एक इस्लामी समूह द्वारा आयोजित एक प्रोग्राम में हमास नेता के आभासी संबोधन के ताल्लुक से खुद ही एफआईआर दर्ज की है.

  • 'आजम खान का एनकाउंटर हुआ तो...',

    समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता राम गोपाल यादव ने जेल में बंद पूर्व मंत्री और सपा के वरिष्ठ नेता आजम को लेकर बड़ा बयान दिया. उन्होंने सोमवार को कहा कि अगर आजम खान का ‘एनकाउंटर’ हुआ तो देश में क्या होगा, इसकी कल्पना भी नहीं कर सकते हैं. गोपाल ने कहा कि "उन्होंने (आजम ने) सही कहा है. आजम खान के साथ जितना अन्याय हो रहा है, इतना अन्याय किसी भी राजनीतिक व्यक्ति के साथ नहीं हुआ है." 

  • आम आदमी पार्टी के मोहाली से विधायक कुलवंत सिंह के घर पर ED की रेड

  • गाजा में मरा गए बच्चों पर चिंता

    इजरायल की तरफ से गाजा में की जा रही बमबारी में 3200 बच्चे मारे गए हैं. इस पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लोगों में चिंता है. ऐसे में इजराइल के ग्राउंड ऑपरेशन शुरू करने के बाद UAE और चाइना की ओर से मीटिंग बुलाई गई. इमरजेंसी मीटिंग में UNRWA कमिश्नर फिलिप लाज़रिनि ने बताया कि ग़ाज़ा में मारे गए लोगों में 70 प्रतिशत बच्चे और औरतें हैं. गाज़ा की 20 लाख की आबादी में से आधी संख्या बच्चों की है. सेव द चिल्ड्रेन के मुताबिक गाज़ा में तीन हफ्तों के दौरान 3200 बच्चे मारे गए हैं. ये आँकड़ा 2019 के बाद से प्रतिवर्ष कॉन्फ्लिक्ट ज़ोन में मारे गए बच्चों की नंबर्स से भी ज़्यादा है. 

  • इंटरनेट से बनाया बम

    केरल में हुए धमाके ने पूरे देश को हिला दिया है. अब इसकी जांच कर रही फोरेंसिक टीम ने बड़ा खुलासा किया है. फोरेंसिक एक्सपर्ट्स ने बताया कि धमाका करने के लिए खराब विस्फोटक और पेट्रोल से तैयार कच्चे बम का इस्तेमाल किया गया था. मोबाइल फोन के जरिए 400-500 मीटर दूर से धमाका किया गया. ये बम इंटरनेट से बनाया गया था.

  • PM ने दी सरदार वल्लभ भाई पटेल को श्रद्धांजलि

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की 148वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि राष्ट्रीय एकता के लिए उनकी प्रतिबद्धता आज भी सभी का मार्गदर्शन करती है. मोदी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘सरदार पटेल की जयंती पर, हम उनकी अदम्य भावना, दूरदर्शी नेतृत्व और असाधारण समर्पण को याद करते हैं जिससे उन्होंने हमारे राष्ट्र के भाग्य को आकार दिया। राष्ट्रीय एकता के लिए उनकी प्रतिबद्धता आज भी हमारा मार्गदर्शन करती है। हम हमेशा उनकी ऋणी रहेंगे.’’ 

  • 1 नवंबर से सर्दी

    मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में 1 नवंबर से सर्दी शुरू हो जाएगी. इसी दिन से तापमान में गिरावट आएगी. 31 अक्टूबर को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 1-17 तो अधिकतम तापमान 33-34 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इस बीच राजधानी में पर्दूषण बढ़ता जा रहा है. 

  • औरतें बनेंगी अग्नीवीर

    अग्निपथ योजना के तहत अब भारतीय सेवा में महिला अग्निवीरों को बतौर जवान शामिल करने का प्रस्ताव लाया जा सकता है. हालांकि अभी इस बारे में भारतीय सेना व रक्षा मंत्रालय की तरफ से ऑफिशियली तौर पर कोई जानकारी नहीं दी गई है. भारतीय सैन्य सेवाओं में करीब 1700 महिला अफसर हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, औरतों को बतौर जवान नियुक्त करने का प्रस्ताव तैयार किया जा चुका है और यह मंजूरी के लिए अपने आखिरी मरहले में है.

  • महिला बंधकों पर प्रतिक्रिया

    हमास ने बीते कल तीन महिला बंधकों के वीडियो जारी किए हैं. इसके बाद इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने प्रतिक्रिया दी है. हमास ने महिला बंधकों का वीडियो जारी कर कैदियों की अदला-बदली की मांग की है. इजरायली प्राधनमंत्री ने कहा है कि ''मैं  ऐलेना ट्रुपानोव, डैनियल अलोनी और रेमन किर्शट को देख रहा हूं जिन्हें युद्ध अपराध करने वाले हमास की ओर से अगवा कर लिया गया था. मैं आपको गले लगाता हूं. हमारी संवेदनाएं आपके और अगवा हुए अन्य लोगों के साथ हैं. हम सभी अगवा किए गए और लापता लोगों को घर लाने के लिए सब कुछ कर रहे हैं.''

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link