Today`s Breaking News Live: Commonwealth Games: वेटलिफ्टर गुरुराज पुजारी ने हासिल किया कस्य पदक

जी सलाम वेब डेस्क Sat, 30 Jul 2022-6:39 pm,

Todays Breaking News Live Hindi: देश-दुनिया की ताज़ा और छोटी बड़ी खबरें सही समय पर आप तक पहुंचाने के लिए हम यह लाइव ब्लॉग चला रहे हैं. इस लाइव ब्लॉग में हम आपको देश, दुनिया, खेल, मनोरंजन समेत सभी क्षेत्रों की खबरें मुहैया कराएंगे. बने रहें zeesalaam.in के साथ.

नवीनतम अद्यतन

  • गुरुराज पुजारी ने वेटलिफ्टिंग में कस्य पदक हासिल किया है. उन्हों यह पदक पुरुषों के 61 किलोग्राम भार वर्ग जीता है. जानकारी के मुताबिर उन्होंने 269 किलोग्राम वजन उठाया था.

  • ‘रेत समाधि’ की लेखिका गीतांजलि श्री पर उपन्यास में हिंदू देवी-देवताओं के अपमान का इल्जाम लगा है. शिकायत मिलने के बाद बुकर पुरस्कार विजेता गीतांजलि श्री का आगरा में आयोजित होने वाला सम्मान कार्यक्रम को भी स्थगित कर दिया गया है.

     

  • भारत को मिला सिलवर

    भारतीय वेटलिफ्टर संकेत महादेव ने भारत को कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में सिल्वर दिलाया है. संके महादेव ने पुरुषों के 55 किलोग्राम भारवर्ग में सिलवर मेडल जीता है. महाराष्ट्र से ताल्लुक रखने वाले संकेत महादेव ने पिछले साल दिसम्बर में हुई कॉमनवेल्थ चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता था. 

  • समुद्र तट पर 2 शव बरामद, 3 की तलाश जारी

    भारतीय नौसेना ने शनिवार को आंध्र प्रदेश के अनाकापल्ली जिले में समुद्र तट पर लापता हुए इंजीनियरिंग छात्रों के दो शव बरामद किए हैं. नौसेना और तटरक्षक बल बंगाल की खाड़ी के पास पुदीमडका समुद्र तट पर दो हेलीकॉप्टरों और चार नावों के साथ तलाशी अभियान चला रहे थे.

  • "भगत सिंह कोश्यारी का महाराष्ट्र को अपमानित करने वाला"

    महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी के ज़रिए दिए गए बयान पर विवाद बढ़ गया है. दरअसल गवर्नर ने कहा था कि अगर मुंबई से गुजराती व राजस्थानियों को निकाल दें तो आर्थिक राजधानी नहीं रहेगी. यानी मुंबई को देश की आर्थिक राजधानी बनाने में गुजराती और राजस्थानियों का किरदार है. उनके इस बयान पर अब शिवसेना में नाराज़गी है. साथ ही उन्होंने गवर्नर के इस बयान को महाराष्ट्र को अपमानित करने वाला करार दिया है. इतना ही नहीं शिंदे गुट ने भी केंद्र सरकार को इस बारे में खत लिखा है. 

  • शरिया कानून लागू करने की हो रही है कोशिश

    बिहार के तकरीबन 500 स्कूलों में रविवार की जगह शुक्रवार होने वाली छुट्टी को लेकर विवाद छिड़ा हुआ है. इस कड़ी में अब केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि यह शरिया कानून लागू करने की कोशिश हो रही है. 

  • बारामूला एनकाउंटर में जवान भी जख्मी

    जम्मू-कश्मीर का बारामूला में चल रहे एनकाउंटर में सिक्योरिटी फोर्सेज़ ने एक आतंकी को मार गिराया है. जबकि फौज के दो जवान भी जख्मी हो गए हैं. एनकाउंटर अभी भी जारी है. बताया जा रहा है कि यहां दो आतंकी मौजूद थे. 

  • नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप में पुलिस कांस्टेबल गिरफ्तार

    कर्नाटक में एक नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप में परिवीक्षा पर एक पुलिस कांस्टेबल को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने शनिवार को कहा कि 26 जुलाई को लड़की बेंगलुरू के एक पार्क में बैठी थी. वह अपने इंस्टाग्राम दोस्त से मिलने के लिए अपने घर से भाग गई थी, जो चमराजनगर जिले में रहता था, लेकिन उसके पास ऐसा करने के लिए एक पैसा भी नहीं था. 

  • उद्धव को झटका

    उद्धव ठाकरे के भतीजे निहार ठाकरे ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मुलाकात करके अपना समर्थन दिया. निहार ठाकरे शिवसेना संस्थापक बाल ठाकरे के बड़े बेटे दिवंगत बिंदुमाधव ठाकरे के बेटे हैं.

  • 24 घंटों में आए 20,408 नए कोविड मरीज़

    Covid-19 Update: पिछले 24 घंटों में देशभर में कोरोना के 20,408 नए मामले सामने आए हैं. इसके अलावा 54 लोगों की मौत हुई है. साथ ही 20,958 मरीज़ इस बीमारी से ठीक भी हुए हैं. फिलहाल देशभर में 143,384  है. 

  • कश्मीर के बारामूला एक आतंकी ढेर

    कश्मीर के बारामूला जिले के वानीगाम बाला इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें एक आतंकवादी के मारे जाने की खबर है. पुलिस ने बताया, बारामूला जिले के वानीगाम बाला इलाके में एनकाउंटर शुरू हो गया है. पुलिस और फोर्सेज़ की एक संयुक्त टीम को इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद मुठभेड़ शुरू हुई. सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है वहां छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों की ओर से जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग शुरू कर दी.

  • यूएई में तेज बारिश से 7 लोगों की मौत

    भारत के अलावा विदेशों में बारिश का कहर जारी है. उत्तरी और पूर्वी संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में दो दिनों की भारी बारिश की वजह से आई बाढ़ में सात लोगों की मौत हो गई है. समाचार एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक, अरब देश में शुक्रवार को आई बाढ़ से मरने वालों की तादाद 7 हो गई है. मंत्रालय के संघीय संचालन महानिदेशक अल सलेम अल तुनैजी (Mohamed Salem Al-Tunaiji) ने शुक्रवार को एक ट्वीट में कहा कि यूएई के आंतरिक मंत्रालय ने पीड़ितों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की हैं. ये एशियाई देशों के नागरिक हैं.

     

  • कश्मीर के बारामूला में एनकाउंटर शुरू

    कश्मीर के बारामूला जिले के वानीगाम बाला इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है. पुलिस ने बताया, बारामूला जिले के वानीगाम बाला इलाके में एनकाउंटर शुरू हो गया है. पुलिस और फोर्सेज़ की एक संयुक्त टीम को इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद मुठभेड़ शुरू हुई. सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है वहां छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों की ओर से जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग शुरू कर दी.

  • पिटबुल की एक और घटना, गुरदासपुर में 13 वर्षीय बच्चे का का नोचा

    पिछले दिनों लखनऊ में पेश आई पिटबुल वाली घटना के बाद अब पंजाब के गुरदासपुर में भी मिलता जुलता मामला सामने आया है. दरअसल यहां 13 वर्षीय एक बच्चे का पिटबुल ने कान नोच लिया. बच्चे को तुरंत अस्पताल दाखिल कराया गया जहां उसका इलाज चल रहा है. 

  • मर्सिडीज की टक्कर से रिश्का चालक की मौत

    दिल्ली से सटे नोएडा में एक मर्सिडीज कार के साथ टक्कर लगने के कारण एक ई-रिक्शा चालक की मौत हो गई. पुलिस ने यह जानकारी दी. कार एक आईटी पेशेवर चला रहा था.

  • हिंदी भाषा जानने वालों को फौज में भर्ती कर रहा चीन

    चीन की एक और नापाक हरकत सामने आई है. बताया जा रहा है कि चीन अपनी फौज में ऐसे लोगों को भर्ती कर रहा है जिनको हिंदी भाषा आती हो. हिंदी भाषा ठीक से बोलने वाले तिब्बती और नेपालियों को भर्ती किया जा रहा है ताकि भारत की कुछ और खुफिया चीजों पर नजर रखी जा सके. 

  • कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना

    Weather Update, IMD Rain Prediction: मौसम विभाग ने 29 जुलाई को कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना जाहिर की है. विभाग के मुताबिक पंजाब, हरियाणी, चंडीगढ़, हिमाचल और उत्तराखंड के कुछ इलाकों में भारी बारिश की बात कही है. 

  • रांची एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी

    रांची के बिरसा मुंडा हवाई अड्डे को एक बार फिर से उड़ाने की धमकी दी गई है. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक 20 लाख रुपये की मांग की गई है. शिकायत मिलने के बाद पुलिस जरूरी कार्रवाई कर रही है. यह जानकारी एयरपोर्ट अफसरों ने दी है. 

  • पहले टी-20 में भारत ने विंडीज को 68 रनों से दी शिकस्त

    भारत ने वेस्टइंडीज को पहले टी-20 में 68 रनों से शिकस्त दे दी है. वेस्ट इंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया और उसे वो उल्टा पड़ गया. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और दिनेश कार्तिक की बेहतरीन इनिंग की बदौलत भारत ने बोर्ड पर 190 रन लगा दिए. जवाब में वेस्ट इंडीज सिर्फ 122 रन ही बना सकी. 

    रोहित शर्मा ने 44 गेंदों में 7 चौके और 3 छक्कों की मदद से 64 रन बनाए.
    वहीं दिनेश कार्तिक ने 19 गेंदों में 4 चौके और 2 छ्क्कों की मदद से 41 रन बनाए.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link