Rajnath Singh Nomination: लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की तरफ से नामांकिन पत्र दाखिल करने का सिलसिला जारी है. इस कड़ी में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सोमवार को लखनऊ में अपना नॉमिनेशन दाखिल करेंगे।. इस अवसर पर उनके साथ उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और यूपी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी के मौजूद रहने की उम्मीद है. रिपोर्ट के मुताबिक, राजनाथ सिंह रविवार की शाम को लखनऊ पहुंचेंगे. यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने अलग-अलग सामाजिक, व्यापारिक, धार्मिक संगठनों के नुमाइन्दों और जन प्रतिनिधियों को इस यादगार प्रोग्राम का हिस्सा बनने के लिए दावतनामा दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


राजनाथ सिंह ने कराए सबसे ज्यादा तरक्कियाती काम: ब्रजेश पाठक
ब्रजेश पाठक ने कहा कि, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ में जितना तरक्कियाती काम कराया, उतना देश के किसी भी शहर में नहीं हुआ. इस मौके पर बीजेपी के लखनऊ महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी ने कहा, "संदेश देने के लिए कई नुक्कड़ सभाएं का आयोजन कराया जा रहा है. पारिवारिक पर्ची वितरण का काम भी तेजी से जारी है. पार्टी वर्कर्स परिवार के मुखियाओं को पर्चियां दे रहे हैं और लखनऊ एमपी के विकास कार्यों के पत्रक बांट रहे हैं". उन्होंने कहा कि राजनाथ सिंह, असेंबली के सामने स्थित यूपी बीजेपी दफ्तर से अपना पर्चा दाखिल करने के लिए आगे बढ़ेंगे. वहां से वह सोमवार की सुबह 10 बजे मंत्रियों, महापौर, पार्टी के सीनियर पदाधिकारियों और अन्य लोगों के साथ अपना नॉमिनेशन दाखिल करने के लिए एक गाड़ी पर सवार होकर कलक्ट्रेट जाएंगे.



लखनऊ में  20 मई को वोटिंग
बता दें कि, राजनाथ सिंह लखनऊ से लोकसभा एमपी के तौर पर तीसरी बार इलेक्शन लड़ रहे हैं. 2014 में लखनऊ से अपना पहला इलेक्शन लड़ने से पहले उन्होंने 2009 में गाजियाबाद से लोकसभा इलेक्शन में जीत दर्ज कराई थी.  2024 के 7 चरण के लोकसभा इलेक्शन के पांचवें फेज यानि में 20 मई को लखनऊ में वोटिंग होगी. बताते चलें कि, लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने पूर्व मंत्री और एमएलए रविदास मेहरोत्रा को अपना उम्मीदवार बनाया है, जबकि बीएसपी ने लखनऊ उत्तरी से असेंबली का इलेक्शन लड़ चुके सरवर अली को चुनावी मैदान में उतारा है.