BSP Released Fourth List: लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी हल चल तेज हो गई है. इलेक्शन की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे सियासी पार्टियां अपने-अपने उम्मीदोों के नाम का ऐलान कर रही हैं. इस कड़ी में बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने अपनी चौथी लिस्ट जारी की है. बसपा ने अपनी चुनावी तैयारियोमं को तेज करते हुए शुक्रवार को लोकसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की चौथी फहरिस्त जारी की. पार्टी ने एक बयान में कहा कि पूर्व बीएसपी प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर को आजमगढ़ लोकसभा सीट से जबकि पूर्व एमपी बालकृष्ण चौहान को घोसी से खड़ा किया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चौथी लिस्ट में 9 उम्मीदवारों का नाम
चौथी लिस्ट में मोहम्मद इरफान को एटा से चुनावी मैदान में उतारा गया है जबकि, श्याम किशोर अवस्थी को धौरहरा लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है. पार्टी के अनुसार, सचिदानंद पांडेय को फैजाबाद और दयाशंकर मिश्र को बस्ती लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है. वहीं गोरखपुर से बहुजन समाज पार्टी ने जावेद सिमनानी को टिकट दिया है. पार्टी ने सत्येन्द्र कुमार मौर्य को चंदौली से और रॉबर्ट्सगंज (रिजर्व) सीट से धनेश्वर गौतम को उम्मीदवार बनाया है. इससे पहले बीएसपी अपने उम्मीदवारों की तीन सूचियां जारी कर चुकी है.



पिछले लोकसभा इलेक्शन में 10 सीटों पर हुई थी कामयाब
बीएसपी ने अपनी पहली लिस्ट में कुल 16 उम्मीदों के नामों पर मुहर लगाई थी, जिसमें 7 मुस्लिम चेहरों को टिकट दिया है. पार्टी ने अपनी दूसरी लिस्ट में 9 और तीसरी फहरिस्त में 12 उम्मीदों के नामों का ऐलान किया था. वहीं, शुक्रवार को बीएसपी ने 9 उम्मीदवारों के नामों को फाइनल किया है. अब तक बहुजन समाज पार्टी यूपी की 80 सीटों में से 45 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है. बता दें कि, यूपी में लोकसभा की कुल 80 सीटें हैं, पिछले लोकसभा इलेक्शन में बहुजन समाज पार्टी ने समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर इंतेखाब लड़ा था. जिसमें BSP को 10 सीटों पर जीत हासिल हुई थी. जबकि समाजवादी पार्टी को 5 सीटों पर सफलता मिली थी.