Himachal Pradesh Election: देश में होने वाले आम चुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज हो गई है. तमाम सियासी पार्टियां अपनी -अपनी तैयारियों में लग गई हैं. इस कड़ी में हिमाचल प्रदेश में एक साथ होने वाले लोकसभा इलेक्शन और विधानसभा उपचुनाव से पहले कांग्रेस की जनरल सेक्रेटरी प्रियंका गांधी वाद्रा ने रविवार को भरोसा जताया कि, रियासत के अवाम उनकी पार्टी की हिमायत करेंगे और सत्य की जीत होगी. प्रियंका ने कहा कि, एक तरफ सत्ता के लिए धनबल और एजेंसियों के जरिए से लोकतंत्र को खत्म करने वाली भारतीय जनता पार्टी की सियासत है, जबकि दूसरी तरफ सच, हौसला और सब्र से जनता के लिए अथक परिश्रम करने का कांग्रेस का संकल्प है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जनता हमारा साथ देगी: प्रियंका
उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर लिखा, मैं हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस पार्टी के सभी लीडरों से मिली. उनकी एकजुटता, मेहनत और मजबूती से इलेक्शन लड़ने के जज्बे और अवाम के प्रति उनके समर्पण पर मुझे गर्व है".  प्रियंका ने कहा, एक तरफ बीजेपी का भय, लालच और झूठ का साम्राज्य है. पैसे, ताकत और एजेंसियों के जरिए से सत्ता के लिए लोकतंत्र को खत्म करने वाली सियासत है. वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस के पास सत्य, साहस और धैर्य से जनता के लिए अथक परिश्रम करने का संकल्प है". कांग्रेस की जनरल सेक्रेटरी ने कहा, मुझे पूरा भरोसा है कि, अवाम हमारा साथ देगी और जीत सच की ही होगी".


 



हिमाचल में 1 जून को मतदान
बता दें कि, हिमाचल प्रदेश में एक जून को लोकसभा इलेक्शन के साथ-साथ 6 असेंबली सीटों के लिए उपचुनाव होंगे. बागी कांग्रेस एमएलए को अयोग्य ठहराए जाने के बाद हिमाचल प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव कराने जरूरी हो गए हैं. हिमाचल प्रदेश में 4 लोकसभा सीट हमीरपुर, मंडी, शिमला और कांगड़ा हैं. बीजेपी ने 2019 में सभी चार सीट पर जीत का परचम लहराया था. बाद में, पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह ने उस वक्त के एमपी राम स्वरूप शर्मा के इंतेकाल के बाद 2021 में हुए उपचुनाव में मंडी सीट बीजेपी से छीन ली थी. कांग्रेस जराए ने पहले कहा था कि, प्रियंका गांधी ने फरवरी में हिमाचल प्रदेश में जनादेश की रक्षा करने में अहम रोल निभाया था और वह बीजेपी के ऑपरेशन लोटस को नाकाम करने के लिए कांग्रेस सद्र मल्लिकार्जुन खरगे, राज्य के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू और सीनियर लीडरों के संपर्क में लगातार रहीं. प्रियंका गांधी 2022 में हिमाचल प्रदेश असेंबली इलेक्शन में कांग्रेस के लिए इलेक्शन कैंपेन का चेहरा थीं.