PM Modi Saharanpur Rally: पीएम नरेन्द्र मोदी ने सहारनपुर में एक चुनावी रैली को खिताब किया. अपनी रैली के दौरान पीएम ने कहा कि, भाजपा सरकार ने सालों से चली आ रही तीन तलाक की गलत रिवायत का खात्मा किया है. हमने सख्त कानून बनाकर करोड़ों मुस्लिम बहनों की भलाई में काम किया. उनके परिवार को पुनर्स्थापित किया. अब कुछ लोग कभी-कभी कहते हैं कि उत्साह में मोदी ने जो तीन तलाक खत्म किया है, इससे मुस्लिम ख्वातीन को फायदा हुआ है. पीएम ने कहा कि, मैं समझता हूं कि उनको पूरी समझ नहीं है. इससे सिर्फ मुस्लिम ख्वातीन का भला हुआ है, ऐसा नहीं है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तीन-तलाक की रिवायत को किया खत्म: PM
पीएम ने कहा कि, कोई भी मुस्लिम महिला किसी की बेटी होती है, किसी की बहन होती है और जब माता-पिता बेटी की शादी करवाकर उसे ससुराल भेजते हैं, कितने बड़े सपने देखकर भेजते हैं...लेकिन मन में फिक्र रहती है कि कहीं दामाद नाराज हो जाएं और तीन तलाक बोल दें और अगर बेटी घर वापस आ जाए तो पूरा परिवार तबाह हो जाएगा. पीएम ने कहा कि, भाई को फिक्र रहती है कि, अगर बहन वापस आ जाए तो क्या होगा, मां को चिंता रहती है. इस के लिए तीन-तलाक की रिवायत को खत्म करके, हमने पूरे मुस्लिम परिवार को बचाया है. उसे लटकती तलवार से आजादी दिलवाई है.


मुस्लिम बेटियां मोदी को दुआएं देंगी: PM
आने वाली सदियों तक मुस्लिम बेटियां मोदी को दुआएं देती रहेंगी. पीएम मोदी की ये तकरीर इस मायने में अहम है कि, सहारनपुर समेत वेस्ट उत्तर प्रदेश के लोकसभा इलाकों में बड़ी तादाद में मुस्लिम आबादी है. वेस्ट यूपी में बड़ी मुस्लिम आबादी वाले लोकसभा इलाके रामपुर (42 फीसद), अमरोहा (32 फीसद), सहारनपुर (30 प्रतिशत), बिजनौर, नगीना और मुरादाबाद (28 प्रतिशत प्रत्येक), मुजफ्फरनगर (27 फीसद), कैराना और मेरठ (23 प्रतिशत प्रत्येक) और संभल (22 फीसद) हैं. इसके अलावा, बुलंदशहर, बागपत और अलीगढ़ में मुस्लिम वोटर्स चुनावी आबादी का 19 फीसद हैं.


मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र
बता दें कि, उत्तर प्रदेश में तकरीबन 15.34 करोड़ वोटर्स हैं. यूपी 80 लोकसभा सीट के साथ सियासी तौर से अहम राज्य है. जहां 19 अप्रैल से 7 मरहलों में चुनाव होंगे. चुनाव कार्यक्रम के मुताबिक, पहले चरण में 19 अप्रैल को 8 संसदीय क्षेत्रों में वोटिंग होगी. पहले चरण में सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, नगीना (अजा), मुरादाबाद, रामपुर और पीलीभीत में वोटिंग होगी.  2019 के आम चुनाव में, बीजेपी ने सपा-बसपा-रालोद गठबंधन की चुनौती को दरकिनार करते हुए 62 सीट जीतीं और उसकी सहयोगी अपना दल (एस) ने दो सीटें हासिल की. गठबंधन में 10 सीट के साथ बीएसपी को सबसे ज्यादा फायदा हुआ था. अखिलेश यादव की SP ने पांच सीट जीती थीं जबकि रालोद चुनाव में अपना खाता भी नहीं खोल सकी थी. कांग्रेस ने एकमात्र रायबरेली सीट जीती थी, जहां से सोनिया गांधी ने इलेक्शन लड़ा था.