मध्य प्रदेश के शहडोल से सुखद तस्वीर सामने आई है. यहां मध्य प्रदेश के नए सीएम मोहन यादव के निर्देश को खुद धर्म गुरुओं ने पूरा किया. मंदिर व मस्जिद में लगे लाउडस्पीकर उतरवाकर हिन्दू मुस्लिम भाईचारे की मिसाल पेश की है. शहडोल जिले में कई जगहों पर धर्म गुरुओं ने खुद ही धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर उतरवाए. जिले से कुल 108 लाउडस्पीकर निकाले गए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लाउडस्पीकर पर पाबंदी
ख्याल रहे कि मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मध्य प्रदेश की सत्ता संभालते ही यह आदेश दिया था कि सभी धार्मिक स्थलों से तेज आवाज में बजने वाले लाउडस्पीकर उतारे जाएं. मध्य प्रदेश सरकार का धार्मिक स्थलों से तेज आवाज में बजने वाले लाउडस्पीकर हटाने का आदेश जारी होते ही शहडोल में असर दिखने लगा. जिले से कुल 108 लाउडस्पीकर निकाले गए हैं. जिला मुख्यालय के कोतवली, सोहगपुर, सिंहपुर, गोहपारू, बुढार, अमलाई, जैतपुर, धनपुरी, खैरहा, ब्यौहारी और जयसिह नगर से 108 लाउडस्पीकर निकाले गए हैं.


खुले में मीट बेचने पर पाबंदी
नियमों का पालन न करने और अवैध रूप से संचालित होने वाली मीट मटन की दुकानों पर नगर पालिका के अमले ने कार्रवाई की. गंज बाजार, भोपाल मार्ग और बस स्टैण्ड के पास संचालित होने वाली मीट मटन की दुकानों पर पहुंच कर अमले ने दुकानदारों को हिदायत दी कि नियमों का पालन करे. खुले में मीट मटन ना बेचें. मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के आदेश पर जिला प्रशासन द्वारा शहर में संचालित होने वाली सभी मीट मटन की दुकानों को व्यवस्थित करने और खुले में ना बेचने को लेकर हिदायत दी गई.


आपको बता दें कि सीएम के आदेश के बाद रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक ध्वनि विस्तारक यंत्रों पर रोक लगाई गई है. राज्य में अब लाउडस्पीकर और डीजे बजाने के लिए प्रशासन की इजाजत लेनी होगी.