चेन्नईः आपने सुना होगा कि प्यार में अक्सर लोग डिप्रेशन का शिकार हो जाते हैं, लेकिन दो ज़हनी तौर पर परेशान लोगों को अगर इलाज के दौरान अस्पताल में ही आपस में प्यार हो जाए तो इसे आप क्या कहेंगे ?  चेन्नई में ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसमें 225 साल पुराने एक मेंटल हेल्थ इंस्टीट्यूट में इलाज के लिए आए दो मरीज़ों को आपस में ही इश्क़ हो गया और फिर दोनों ने शादी कर ली. मरीज़ों ने कहा कि यह ख़ुशी की बात है कि दोनों की शादी इसी अस्पताल में हुई. 

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बायपोलर डिसआर्डर और तनाव की गिरफ़्त में थे दोनों मरीज़ 
मेंटल हेल्थ इंस्टीट्यूट एशिया का सबसे पुराना और सबसे बड़ा मेंटल अस्पताल है. दो साल पहले इस अस्पताल में इलाज के लिए आए महेंद्रन और दीपा को आपस में प्यार हो गया था. चेन्नई के 42 साल के महेंद्रन को पहली नज़र में ही दीपा से प्यार हो गया था. उन्होंने 36 साल की दीपा के सामने एक दिन शादी करने की बात रख दी, जिसका जवाब देने के लिए दीपा ने कुछ वक़्त मांगा था. दीपा ने कहा, ‘‘मैं शादी करने का जवाब फौरन नहीं दे सकी और इसलिए मैंने थोड़ा वक़्त मांगा था, और जब मैंने ’हां’ कहा तो महेंद्रन काफी ख़ुश हो गए.’’ महेंद्रन का अस्पताल में बायपोलर डिसआर्डर का इलाज चल रहा था जबकि दीपा अपने फादर की मौत के बाद अपने तनाव का इलाज करा रही थीं.

हेल्थ मिनिस्टर ने दिया नौकरी का अप्वाइंटमेंट लेटर  
महेंद्रन और दीपा ने डॉक्टरों, नर्सों, दूसरे वर्कर्स और घर के लोगों की मौजूदगी में अस्पताल के कैम्पस में ही शादी के बंधन में बंधने का फैसला किया. उनकी शादी तमिलनाडु के हेल्थ मिनिस्टर एमए सुब्रमण्यम ने अपनी मौजूदगी में करवाई. सुब्रमण्यम ने डॉक्टरों की तारीफ़ करते हुए कहा, ‘‘यह एक अलग तरह की और मेरी ज़िंदगी की पहली ऐसी शादी है. आईएमएच के डायरेक्टर और वर्कर्स ने एक पुजारी की मौजूदगी में दोनों की शादी करवाई. ऐसा लग रहा था कि जैसे यह अस्पताल के वर्कर्स की अपने परिवार की शादी हो.’’ इस मौक़े पर कपल को उस वक़्त काफी हैरानी हुई जब मिनिस्टर ने उन्हें 15000 रुपये मंथली सैलरी पर आईएमएच में वार्ड मैनेजर के तौर पर अप्वाइंटमेंट लेटर दिया. 


ऐसी ही दिलचस्प ख़बरों के लिए विज़िट करें zeesalaam.in