LPG Price Hike 1, October: अक्टूबर के महीने की शुरुआत एलपीजी के दाम बढ़ने के साथ हुई है. 1 अक्टूबर से सिलेंडर के दाम बढ़ गए हैं. ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने कमर्शियल गैस सिलेंडर के दामों में 209 रुपये का इजाफा किया है. आने वाले दिनों में दशहरा, नवरात्र और दीवाली है. ऐसे में गैस के दामों को बढ़ाना आम जनता की पॉकेट पर ज्यादा बोझ डाल सकता है. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बढ़ोतरी की बाद दिल्ली में 19 किलोग्राम वाले सिलेंडर की कीमत अब 1,731.50 रुपये हो गई है.


पहले की थी 157 रुपये कटौती


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ज्ञात हो कि इससे पहले सितंबर क महीने में 157 रुपयों की कटौती की गई थी, अब उससे कहीं ज्यादा इजाफा कर दिया गया है. दाम बढ़ने के बाद अब कोलकाता में कमर्शियल सिलेंडर की कीमत 1839.50 रुपये हो गई है. वहीं मुंबई में 1684 रुपये और चेन्नई में इसकी कीमत 1898 रुपये हो गई है. हालांकि घरेलू सिलेंडर  के दामों में कोई इजाफा नहीं किया गया है. जानकारों का मानना है कि हो सकता है कि आने वाले दिनों में घरेलू सिलेंडर के दामों में भी इजाफा देखने को मिले.


क्या होगा इस फैसले का नतीजा?


आने वाले दिनों में कई हिंदू त्यौहार हैं, जिनमें नवरात्र, दशहरा और दीवाली है. सिलेंडर के दाम बढ़ने के बाद अब बाहर मिलने मिलने वाले सामानों के दामों में भी बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है. मिठाइयां, बाहर मिलने वाला खाना और पैक्ड फूड महंगा हो सकता है. जिसकी वजह से लोगों की आम जनता की पॉकेट पर काफी असर पड़ सकता है.