नोएडाः अब आपको वैक्स से बने दुनिया के नामचीन हस्तियों को देखने और वैक्स म्यूजियम घूमने के लिए लंदन या फिर भारत के दिल्ली और हैदराबाद जैसे शहरों के म्यूजियम पर निर्भर नहीं रहना होगा. मर्लिन एंटरटेनमेंट्स कंपनी ने मंगलवार को नोएडा स्थित डीएलएफ मॉल में अपने नए वैक्स म्यूजियम मैडम तुसाद को जनता के लिए खोल दिया है. अब यहां लोग अपने पसंदीदा सेलिब्रिटीज की मूर्ति देख और उनके साथ तस्वीरें भी खिंचवा सकेंगे. मर्लिन एंटरटेनमेंट्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के महा प्रबंधक अंशुल जैन ने कहा, हमें यह घोषणा करते हुए बहुत खुशी हो रही है कि अब भारत में मैडम तुसाद संग्रहालय नोएडा के डीएलएफ मॉल ऑफ इंडिया में खुला है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सभी क्षेत्रों के नामचीन हस्तियों का मिली है यहां जगह 
मैडम तुसाद के नए म्यूजियम में अलग-अलग क्षेत्रों, इतिहास, खेल, संगीत, फिल्म और टीवी आदि के प्रतिभाशाली और मशहूर 50 हस्तियों के मोम के पुतले लगे हैं. मोम के इन पुतलों को 20 अंतरराष्ट्रीय कलाकारों ने तैयार किया है. 16 हजार वर्गफीट से ज्यादा क्षेत्र में फैले इस म्यूजियम में कई महान शसिख्यतों के पुतले लगे हैं, जो पर्यटकां को कई अंतरराष्ट्रीय और भारतीय शख्सियतों के मोम के पुतलों को देखने का नया अनुभव प्रदान करेगा. 

भारत के इन महान हस्तियों का कर सकेंगे दीदार 
इस वैक्स म्यूजियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, महात्मा गांधी, सरदार वल्लभ भाई पटेल, क्रांतिकारी भगत सिंह, सुभाष चंद्र बोस, क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, कपिल देव, विराट कोहली, अभिनेता शाहरुख खान, सलमान खान, अनिल कपूर, अभिनेत्री कैटरीना कैफ और मधुबाला के पुतलों के साथ मशहूर गायिका आशा भोंसले और सोनू निगम के पुतले देखने को मिलेंगे. छोटे बच्चों को यहां अपने मनपसंद कार्टून कैरेक्टर मोटू और पतलू से भी मिलने का मौका मिलेगा. 

कितने का है टिकट ?
मैडम तुसाद म्यूजियम में घूमने के लिए बड़ों को 960 रुपये और बच्चों 760 रुपये का टिकट लेना होगा. आप एक बार टिकट बुक करने के बाद दिन में किसी समय वहां घूमने का प्लान बना सकते हैं.  
ऐसी ही दिलचस्प खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in