Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव को अभी महज़ एक दिन ही हुआ है, लेकिन इलेक्शन में गड़बड़ी के इल्ज़ामात को लेकर पार्टी की अंदरूनी सियासत एक बार फिर से सबके सामने आ गई है. इस बार कांग्रेस के सेंट्रल इलेक्शन अथॉरिटी के चेयरमैन मधुसूदन मिस्त्री ने शशि थरूर के चीफ पोलिंग एजेंट सलमान सोज पर निशाना साधा है. वहीं इस मामले में शशि थरूर के उन आरोपों का जवाब दिया है, जिसमें उन्होंने अध्यक्ष चुनाव में धांधली के आरोप लगाए थे. कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव प्राधीकरण के प्रमुख मधुसूदन मिस्त्री ने कहा कि थरूर के अनुरोधों को स्वीकार कर लिया गया और इसके बावजूद वह मीडिया में बयान दे रहे हैं. उन्होंने थरूर पर दो चेहरे रखने जैसे गंभीर आरोप लगाए. मधुसूदन मिस्त्री ने शशि थरूर के साज़िश के आरोपों से इनकार किया और कहा कि "हमने आपको अनुरोधों को स्वीकार किया,  बावजूद इसके आप मीडिया में गए और इल्ज़ाम लगा रहे हैं कि इलेक्शन अथॉरिटी  आपके ख़िलाफ़ साज़िश रच रहा है".


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

थरूर के दो चेहरे: मिस्त्री
कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव में मिली हार के बाद शशि थरूर ने इलेक्शन में गड़बड़ी के इल्ज़ाम लगाए थे और कहा था कि ख़ास तौर पर यूपी में वोटिंग में गड़बड़ी हुई है. मिस्त्री ने थरूर पर दो चेहरे रखने का इल्ज़ाम लगाया. उन्होंने कहा, "मुझे यह कहते हुए अफसोस हो रहा है कि मेरे सामने आपका एक चेहरा था, जिसने यह बताया कि आप हमारे सभी जवाब से मुतमइन हैं और मीडिया में एक अलग चेहरा, जिसने हमारे ख़िलाफ़ ये सभी आरोप लगाए हैं.


सलमान सोज़ ने लगाया था अनियमितता का इल्ज़ाम 
शशि थरूर के चीफ पोलिंग एजेंट सलमान सोज़ ने यूपी में वोटिंग के दौरान धांधली बरतने का इल्ज़ाम लगाया था. सोज़ ने कहा था कि इलेक्शन अथॉरिटी के रोल्स की उत्तर प्रदेश में धज्जियां उड़ाई गईं. बग़ैर पोलिंग एजेंट के बॉक्सिज़ को सील किया गया. सोज़ ने यह भी कहा कि कुछ और राज्यों में भी नियमों को नज़र अदाज़ किया गया है.


 इस तरह की ख़बरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विज़िट करें