BJP Candidate List For MP-Chhatisgarh: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में इस साल के आखिर में असेंबली इलेक्शन होने हैं. बीजेपी ने चुनावी बिगुल फूंकते हुए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी की ओर से जारी की गई एमपी की पहली लिस्ट में सीएम शिवराज सिंह चौहान और अन्य सीनियर मंत्रियों के नाम नहीं हैं. वहीं, छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह और अन्य सीनियर बीजेपी नेताओं के नाम भी इस लिस्ट में शामिल नहीं है. छत्तीसगढ़ की लिस्ट में दुर्ग से लोकसभा एमपी विजय बघेल का नाम है.

 

 



MP में  39 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान 

विधानसभा चुनाव के लिए मध्य प्रदेश में बीजेपी ने 39 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. ओबीसी लीडर प्रीतम लोधी को पीछोर से चुनावी मैदान में उतारा गया है. वहीं, गोहद से लाल सिंह आर्य को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है. भोपाल मध्य से ध्रुव नारायण सिंह और भोपाल उत्तर से आलोक शर्मा को टिकट मिला है. महेश्वर से राजकुमार मेव को उम्मीदवार बनाया गया है. बता दें कि, मध्यप्रदेश में असेंबली की कुल 230 सीटें हैं. पार्टी ने गुरुवार को 39 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है.

 

 

 

छत्तीसगढ़ में 21 उम्मीदवारों को मिला टिकट

छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 21 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. छत्तीसगढ़ में पांच महिलाओं, दस अनुसूचित जनजाति और एक अनुसूचित जाति के उम्मीदवार को पहली लिस्ट में जगह दी गई है. भूलन सिंह मरावी को प्रेमनगर, लक्ष्मी राजवाड़े को भटगांव, महेश साहू खरसिया, लखनलाल देवांगन को कोरबा से टिकट दिया गया है. बता दें कि, 16 अगस्त को मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर बीजेपी इलेक्शन कमेटी की एक अहम मीटिंग हुई थी. इस मीटिंग में पीएम मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डडा समेत कई सीनियर नेताओं ने शिरकत की थी. इस मीटिंग पर चुनाव समेत कई मुद्दों पर चर्चा की गई थी. 

 

Watch Live TV