Maharashtra Politics: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव का ऐलान होते ही सभी पार्टियां चुनाव तैयारियों में जुट गई हैं. इस बीच एमवीए गठबंधन में सीटों का बंटवारा हो चुका है, लेकिन इस गठबंधन में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. जिसमें कांग्रेस, शिवसेना (उद्धव गुट) और एनसीपी (शरद पवार गुट) शामिल है. कांग्रेस, एनसीपी (शरद) और शिवसेना (यूबीटी) ने 85-85 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है, वहीं दूसरी तरफ बाकी सीटों पर दूसरे पार्टियों की दावेदारी को लेकर खींचतान चल रही है. इस बीच दावा किया जा रहा है कि MVA में सबकुछ ठीक है, लेकिन सपा ने एक दिन का अल्टीमेट दे दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शरद पवार के साथ बैठक
समाजवादी पार्टी ने MVA से पांच सीटों की मांग की है. ऐसा न होने पर अकेले 25 सीटों पर चुनाव लड़ने की चेतावनी दी है. वहीं, महाराष्ट्र सपा प्रदेश चीफ और विधायक अबू आसिम आजमी ने शरद पवार के साथ बैठक की है. बैठक के दौरान उन्होंने अपनी पार्टी के लिए 5 सीटों की मांग की है और जवाब के लिए एक दिन का अल्टीमेटम भी दिया है. 


5 सीटों की मांग
बैठक की जानकारी देते हुए अब आजमी ने कहा कि मैंने 5 सीटें मांगी हैं. इनमें दो मौजूदा भिवंडी ईस्ट और मानखुर्द विधानसभा सीटें भी शामिल हैं. इसके अलावा तीन और सीटें भिवंडी पश्चिम, मालेगांव और धुले शहर मांगी गई हैं. अगर ये सीटें हमें मिल जाती हैं तो ये जीतने लायक सीटें हैं. 


एक दिन का दिया अल्टीमेटम
उन्होंने कहा, "मैं कल दोपहर यानी 26 अक्टूबर तक इंतजार करूंगा. उसके बाद मैं अपना फैसला लूंगा. मैं 25 कैंडिडेट्स के नामों का ऐलान करूंगा. उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम और पार्टी के राष्ट्रीय चीफ अखिलेश यादव ने मुझसे कहा है कि महाराष्ट्र में मैं ही फैसला लेने वाला हूं. अगर नवाब मलिक चाहें तो वे मेरे खिलाफ मानखुर्द-शिवाजी नगर से चुनाव लड़ सकते हैं. अगर आप अल्पसंख्यकों को प्रतिनिधित्व नहीं देंगे तो वे इलेक्शन लड़ेंगे और आपके पास एक और हरियाणा होगा."