Maharashtra Love Jihad: महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे सरकार ने गुरुवार को विधानसभा में बड़ा दावा करते हुए बताया कि राज्य में लव जिहाद के 1 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. जिसको लेकर आज मुंबई के मीरा रोड इलाके में हिंदू समाज के ज़रिए जनाक्रोश रैली का आयोजन किया गया है. रैली में जुटे लोगों की मांग है कि लव जिहाद और लैंड जिहाद को लेकर कड़े कानून बनाए जाएं. रैली में टीवी अभिनेत्री तुनिशा शर्मा के मामा भी शामिल हुए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि जब से राज्य सरकार ने विधानसभा में आंकड़े पेश किए हैं तभी से माहौल गर्मा गया है. मंत्री लोढ़ा ने भी अपने खिताब में कहा था कि जनता के मन में आग लगी हुई है, क्योंकि पूरे महाराष्ट्र में लव जिहाद के 1 लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं जिससे पूरा समाज व्यथित है. उन्होंने कहा कि सरकार 'इंटर फेथ मैरिज जीआर' निकाला है. क्योंकि सरकार नहीं चाहती कि फिर से कोई श्रद्धा वालकर जैसी घटना घटे. उन्होंने आगे कहा कि जिस लड़की का राब्ता परिवार से टूट चुका है, उसे जोड़ने का काम सरकार का है.


इसके अलावा सत्ता पक्ष के और विधायक संजय सिरसाट ने कहा कि हम लव जिहाद करने वालों को करने ठोकेंगे, राज्य में लव जिहाद की घटनाएं तेजी के साथ बढ़ रही हैं और हिंदु समाज की लड़कियों को बहला फुसलाकर जाल फंसाया जा रहा है. बाद में उन्हें मार दिया जाता है. अब हम ऐसा नहीं होने देंगे. 


कमंटेटर ने हसन अली की पत्नी को लेकर कह दी 'गंदी बात'! सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो


हालांकि विपक्ष ने सरकार के इस दावे को खारिज कर दिया और कहा कि अपने इस दावे का सबूत पेश करे. हमें उनकी रिपोर्ट यकीन नहीं है. उन्होंने कहा कि अगर राज्य में इतनी बड़ी तादाद में लव जिहाद के मामले सामने आएं हैं तो सरकार उन्हें दस्तावेज सौंपे. पूर्व गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटील ने सरकार पर आरोप लगाया कि वो किसान, मंहगाई, शिक्षा जैसे अहम मुद्दों से लोगों का ध्यान हटाने के लिए इस तरह के मुद्दों को सामने ला रही है. 


वहीं कांग्रेस विधायक ने इस मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि किसी की पर्सनल लाइफ में दखल देने का हक सरकार के पास नहीं है. संविधान हर हिंदुस्तानी को अपनी पसंद के अपना जीवन साधी चुनने का हक देता है. ऐसे में सरकार उसे रोकने वाली कौन होती है?


ZEE SALAAM LIVE TV