Maharashtra News: कई दिनों से चला आ रहा महाराष्ट्र का सियासी बोहरान अब एक अलग रुख ले चुका है. कल गवर्नर के महाविकास अघाड़ी को शक्ति प्रदर्शन करने के आदेश, फिर सुप्रीम कोर्ट से उद्धव सरकार को झटका जिसके बाद उद्धव ठाकरे का इस्तीफा. इन सभी घटनाक्रमों के बाद अब महाराष्ट्र में एक नई सराकर बनती दिख रही है. ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि आज देवेंद्र फडणवीस महाराष्ट्र के गवर्नर से मुलाकात कर सकते हैं और कल सीएम पद के लिए शपथ ले सकते हैं.


फडणवीस मुख्यमंत्री और शिंदे उपमुख्यमंत्री?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि देवेंद्र फडणवीस महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले सकते हैं. वहीं बागी नेता एकनाथ शिंदे उपमुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले सकते हैं. इसके अलावा बीजेपी की तरफ से चंद्रकांत पाटील, सुधीर मुनगंटीवार और गिरीष महाजन मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं वहीं शिंदे गुट से उदय सामंत, तानाजी सावंत, संजय शिरसाट - या फिर संदीपान घुमरे मंत्री पद के लिए शपथ ले सकते हैं.


इस पूरे मामले पर आज होगा फैसला


आपको बता दें देवेंद्र फडणवीस के सागर बंगले पर आज मीटिंग होने वाली है. इसी के बाद ही साफ हो जाएगा कि कौन सा नेता किस पद के लिए शपथ लेने वाला है. आपको बता दें एकनाथ शिंदे ग्रुप, देवेंद्र फडणवीस और अन्य नेताओं की आज मालाबार स्थित सागर बंगले पर मीटिंग होने वाली है.


आपको बता दें कल 29 मई के रोज महाराष्ट्र के गवर्नर भगत सिंह कोशियारी ने महाविकास अघाड़ी को शक्ति प्रदर्शन करने के लिए कहा था. इसके बाद उद्धव ठाकरे सरकार ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. लेकन सुप्रीम कोर्ट ने भी उद्दव सरकार के खिलाफ फैसला सुना दिया. जिसके बाद उद्धव ने फेसबुक लाइव किया और इस्तीफा दे दिया.


क्या बोले उद्धव ठाकरे


उद्धव ठाकरे ने फेसबुक लाइव करते हुए कहा कि फ्लोर टेस्ट कराने की कोई जरूरत नहीं है. मैं अपना पद छोड़ रहा हूं. मेरे पास शिव शेना है जिसे मुझसे कोई नहीं छीन सकता. उद्धव ने कहा कि जिन लोगों को बहुत कुछ दिया उन्होंने मेरा साथ छोड़ दिया. मैं शिव सैनिकों का खून बहता देख नहीं सकता इसलिए मैं कुर्सी को त्याग रहा हूं.


Zee Salaam Live TV