औरंगाबादः महाराष्ट्र के औरंगाबाद में डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर मराठवाड़ा विश्वविद्यालय के एक पीएचडी रिसर्च स्कॉलर ने सोमवार को खुद को आग लगा ली और इसके बाद अपनी एक सहपाठी महिला रिसर्चर की जान लेने की कोशिश की. इस हादसे में दोनों बुरी तरह झुलस गए. एक अफसर ने बताया कि छात्र 80 फीसदी तक जल गया है, जबकि छात्रा 40-50 फीसदी तक जल गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बेगमपुरा पुलिस थाना के एक अफसर ने कहा, ’’हादसे के बाद दोनों को सरकारी मेडिकल कॉलेज में उपचार के लिए दाखिल कराया गया है.’’ यह हादसा विश्वविद्यालय परिसर के पास हनुमान टेकड़ी इलाके में वाके गवर्नमेंट इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस में दोपहर के वक्त हुई. पुलिस निरीक्षक प्रशांत पोतदार ने कहा कि गजानन मुंडे ने पहले खुद को आग लगाई फिर महिला को पकड़ लिया जिसकी वजह से वह भी झुलस गई.


प्रशांत पोतदार ने कहा कि दोनों विश्वविद्यालय के जुलोजी डिपार्टमेंट में पीएचडी के शोधार्थी हैं, और छात्रा को उसके प्रोजेक्ट के लिए फॉरेंसिक साइंस कॉलेज में तैनात किया गया है. प्रशांत ने बताया कि हादसे के वक्त छात्रा एक असिस्टेंट प्रोफेसर के दफ्तर में बैठी थी, तभी मुंडे अचानक वहां पहुंचा और खुद के साथ-साथ छात्रा पर भी पेट्रोल उड़ेल कर आग लगा ली. मौके पर मौजूद असिस्टेंट प्रोफेसर के मुताबिक, महिला ने भागने की कोशिश की, लेकिन छात्र ने खुद को आग लगाने के बाद उसे पकड़ लिया. छात्र ने ऐसा क्यों किया इस बात का अभी पता नहीं चल पाया है. एक अफसर ने कहा कि इस मामले में आगे की जांच जारी है.


Zee Salaam