Mamata Banerjee and PM Modi Rally: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गुरुवार को उत्तर बंगाल के कूच बिहार में बैक-टू-बैक लोकसभा अभियान रैलियों को संबोधित करने वाले हैं, यह रैलियां उन इलाकों में होने वाले हैं जिन इलाकों में 2019 लोकसभा चुनावों में बीजेपी ने ज्यादा लाभ कमाया है. इस चुनावी मौसम में यह पहली बार है कि मोदी और तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष एक ही दिन एक निर्वाचन क्षेत्र के मतदाताओं को संबोधित करेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उत्तर बंगाल की कूच बिहार, अलीपुरद्वार और जलपाईगुड़ी सीटों पर 19 अप्रैल को मतदान होने वाला है. भाजपा ने 2019 में सत्तारूढ़ टीएमसी से ये सभी तीन सीटें छीन ली थीं. विजेताओं में से दो, कूच बिहार से निसिथ प्रमाणिक और अलीपुरद्वार से जॉन बारला, केंद्रीय राज्य मंत्री के रूप में कार्यरत हैं.


पीएम मोदी करेंगे रैली को संबोधित


गुरुवार को मोदी कूचबिहार में एक रैली को संबोधित करने वाले हैं, जबकि बनर्जी दो को संबोधित करेंगी, उनकी पार्टियों ने बुधवार रात को इस बात का ऐलान किया है. 2019 में, भाजपा ने रिकॉर्ड बनाते हुए राज्य की 42 लोकसभा सीटों में से 18 सीटें हासिल की थीं. उत्तर बंगाल में पार्टी ने आठ में से सात सीटें हासिल की थीं. पूर्वी राज्य की मुख्य विपक्षी ताकत इस साल कम से कम 25 सीटें जीतने की योजना बना रही है.


धीरे-धीरे पैर पसार रही है बीजेपी


हालाँकि भाजपा 2021 के चुनावों में बंगाल की 294 विधानसभा सीटों में से केवल 77 सीटें जीत सकी थी, जबकि टीएमसी ने 213 सीटें जीती थीं, फिर भी बीजेपी ने उत्तरी बंगाल के आठ जिलों की 54 में से 30 सीटें जीतने में सफल रही थी. टीएमसी ने बाद में उपचुनावों में उत्तर बंगाल की इनमें से दो सीटें छीन ली थीं. अब दोनों लीडरान एक ही दिन एक  निर्वाचन क्षेत्र के मतदाओं को संबोधिक करने वाले हैं.