इंफाल: मणिपुर विधानसभा चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण का मतदान शनिवार सुबह कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हो गया है. छह जिलों की इन 22 सीटों पर कुल 92 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिनकी किस्मत का फैसला मतदाता ईवीएम में कैद कर रहे हैं. राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजेश अग्रवाल ने बताया कि कोविड-19 सुरक्षा के प्रोटोकॉल और सुरक्षा मानकों का पालन करते हुए कुल 1247 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सुबह 7 बजे कुल 60 विधानसभा सीटों में से 22 के लिए मतदान शुरू होने से पहले बड़ी संख्या में मतदाता केंद्रों के सामने कतार में खड़े नजर आ रहे हैं और वोटिंग शाम 4 बजे चत चलेगी.


ये भी पढ़ें: 'कौन सा रंग भरूँ इश्क़ के अफ़्सानों में' पढ़ें मखदूम मोहिउद्दीन के बेहतरीन शेर


वोटिंग के दौरान मतदाताओं के लिए कोरोना प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है, जिसमें फेस मास्क, सैनिटाइटर, सोशल डिस्टेंसिंग और थर्मल स्क्रीनिंग का उपयोग शामिल है.


इस मरहले में जिन प्रमुख उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होना है, उनमें तीन बार के मुख्यमंत्री रह चुके ओ इबोबी सिंह और पूर्व उप मुख्यमंत्री गैखंगम गंगमई शामिल हैं. ये दोनों कांग्रेस के उम्मीदवार हैं. राज्य में पहले चरण के चुनाव में 28 फरवरी को 38 विधान सभा सीटों पर मतदान हुआ था. नतीजे 10 मार्च को आएंगे.


ये भी पढ़ें: यूक्रेन के परमाणु रिएक्टरों पर हमले से दहल सकता था यूरोप; ऑफलाइन किये गए रिएक्टर


Zee Salaam Live TV: