Rocket attack On Manipur Ex Chief Minister House: मणिपुर के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के दिवंगत नेता मैरेम्बम कोइरेंग के बिष्णुपुर जिले रिहाइशी इलाके में स्थित आवास पर रॉकेट से हमला हुआ है. शुक्रवार दोपहर संदिग्ध उग्रवादियों के इस हमले में एक बुजुर्ग व्यक्ति की मौत हो गई है, जबकि पांच लोग घायल हुए हैं. शुक्रवार को जिले में उग्रवादियों द्वारा किया गया यह दूसरा रॉकेट हमला है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नाबालिग समेत पांच लोग घायल 
पूर्व सीएम मैरेम्बम कोइरेंग के आवास पर हुए इस हमले को लेकर एक अधिकारी ने बताया, "इस हमले में जान गंवाने वाला बुजुर्ग शख्स धार्मिक अनुष्ठान की तैयारी कर रहा था. तभी हमला हो गया, जिसमें उसकी मौके पर ही मौत हो गई."  हमले में 5 लोग घायल हो गए हैं, जिसमें 13 साल की लड़की भी शामिल है. इससे पहले आज दिन में इंफाल से लगभग 45 किलोमीटर दूर ट्रोंगलाओबी में एक रॉकेट दागा गया था.



उग्रवादियों ने आबादी वाले इलाके पर किए हमले
बिष्णुपुर जिले में इससे पहले शुक्रवार की सुबह उग्रवादियों ने रॉकेट से दागा था. गनीमत रही कि इसमें जान माल का नुकसान नहीं हुआ. इस हमले को लेकर पुलिस ने जानकारी दी थी कि चुराचांदपुर जिले के नजदीकी पहाड़ी इलाकों से ट्रोंगलाओबी के आबादी वाले इलाके की तरफ हमले किए गए थे,  जो इंफाल से करीब 45 किलोमीटर दूर है.


कम्युनिटी हॉल हुआ ध्वस्त
स्थानीय पुलिस ने बताया कि इन हमलों में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. हालांकि, इस हमले में एक कम्युनिटी हॉल और एक खाली क्षतिग्रस्त हो गया. इसके अलावा संदिग्ध उग्रवादियों ने जिले की तरफ फायरिंग भी की. जिसके जवाब में सुरक्षाबलों ने फायरिंग की.