Manipur Violence: मणिपुर में हिंसा लगभग दो महिने से जारी है. मणिपुर में हिंसा के कारण कई लोग विस्थापित हो गए हैं. दो समुदास के बीच जारी हिंसा में अभी तक 110 लोगं की जान चली गई है. देशके गृह मंत्री हिंसा को लेकर के मणिपुर का दौरा क चुके हैं. अब मणिपुर में बिगड़ रहे हालात को देखते हुए सरकार एक्शन में आ गई है. और केंद्र सरकार मणिपुर के हिंसा को लकेर सभी पर्टियों के साथ हिंसा पर चर्चा करना चाहती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

देश के गृह मंत्री अमित शाह ( Amit shah ) ने मणिपुर हिंसा (Manipur Violence ) को लेकर के  24 जून को दिल्ली में सर्वदलीय बैठक बुलाई है. इस बैठक की जानकारी गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने बुधवार शाम ट्वीट कर दिया. ट्वीट में बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह नई दिल्ली में 24 जून 3 बजे सर्वदलीय बैठक करेंगे, इस बैठक में मणिपुर हिंसा पर चर्चा होगी.


असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा अभी दिल्ली में हैं.सरमा एनडीए के पूर्वोत्तर संगठन NEDA ( North-East Democratic Allience ) के संयोजक भी हैं.


यहां पर होगी बैठक
देश के गृह मंत्री अमित शाह मिली जानकारी के अनुसार सर्वदलीय बैठक संसद की लाइब्रेरी बिल्डिंग में करेंगे जिसमें सभी पार्टियों के नेताओं और सांसद के साथ मणिपुर हिंसा पर बात करेंगे. और सभी विपक्षी  नेताओं को हालात की जानकारी देंगे. और साथ ही आने वाले समय में क्या कदम उठाए जाएंगे और अभी तक क्या कदम उठाया जा चुका है.


आप करते हैं जीम तो घर पर आसानी से बनाएं हेल्दी ब्रेकफास्ट



CRPF के डीजी ने किया था दौरा
मिली जानकारी के अनुसार कुछ दिन पहले सीआरपीएफ ( CRPF ) के डीजी सुजॉय लाल थाओसेन ( DG Sujoy Lal Thaosen ) ने भी मणिपुर का दौरा किया था. दौरा के दौरान डीजी ने सुरक्षाकर्मियों से मुलाकात की और सभी बिन्दुओं पर चर्चा की और हालात को कैसे काबू किया जा सकता है इन पर भी चर्चा की.


हिंसा पर बोली सोनिया गांधी
मणिपुर के हिंसा को लेकर के विपक्ष लगातार सवाल खड़े कर रहे हैं. और विपक्ष ने इस मुद्दे पर चुप्पी साधने पर देश के प्रधानमंत्री से सवाल किए हैं. UPA नेता सोनिया गांधी ने भी मणिपुर हिंसा को लेकर के कहा कि हिंसा की वजह से राज्य को ‘गहरा घाव’ हुआ है.