Manipur Violence News: कांगपोकपी में एक व्यक्ति की मौत के बाद जमा हुई भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने गुरुवार शाम आंसू गैस के गोले दागने पड़े.  इम्फाल में तनाव तब बढ़ गया जब मृतक का शव इम्फाल में लाया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रदर्शनकारी कर्फ्यू के आदेशों का उल्लंघन करते हुए और न्याय की मांग करते हुए सड़कों पर उतर आए. गुस्साई भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस और रैपिड एक्शन फोर्स (RPF) के जवानों को आंसू गैस के गोले दागने पड़े.


जानकारी के लिए बात दें कि भीड़ राज्य की राजधानी इंफाल के मध्य में ख्वायरनबंद बाजार में इकट्ठा हुई थी. जहां सुबह कांगपोकपी जिले में गोलीबारी में मारे गए एक व्यक्ति का शव लाया गया था और उसे पारंपरिक ताबूत में रखा गया था.


अधिकारियों ने कहा कि प्रदर्शनकारी इकठ्ठा हुए और भीड़ ने इसे जुलूस के रूप में मुख्यमंत्री आवास तक ले जाने की धमकी दी. प्रदर्शनकारियों ने सड़क पर इकठ्ठा होकर टायर जलाए और नारेबाजी की.


आरएएफ (RAF) के साथ पुलिस मौके पर पहुंची और भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े. फिर उन्होंने शव को यहां जवाहरलाल नेहरू इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज के मुर्दाघर में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.
पुलिस अधिकारियों ने कहा कि प्रदर्शनकारियों ने भाजपा के दफ्तर पर भी हमला किया है.


PTI के मुताबिक राज्य में एक और घटना में गुरुवार सुबह मणिपुर के कांगपोकपी जिले में सुरक्षा कर्मियों के साथ गोलीबारी में दो संदिग्ध दंगाई मारे गए और कम से कम पांच घायल हो गए. 


अधिकारियों के ने बताया कि हथियारबंद दंगाइयों ने हरओथेल गांव में बिना उकसावे के गोलीबारी की. सेना ने के अधिकारियों ने कहा कि सुरक्षा बलों के जवानों ने स्थिति से निपटने के लिए संशोधित तरीके से जवाब दिया है.


मणिपुर में राहुल गांधी का दौरा
कांग्रेस के पुर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरूवार को मणिपुर का दौरा किया था. मणिपुर की राजधानी इंफाल पहुंचने के बाद जातीय हिंसा में विस्थापित हुए लोगों से मिलने के लिए चुराचांदपुर की ओर गए. लेकिन पुलिस रास्ते में ही पुलिस ने रोक लिया. सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए मणिपुर पुलिस उनको आगे जाने की इजाजत नहीं दी. जिसके बाद फिर मणिपुर लैट आए. लेकिन बाद में मणिपुर के चंराचांदरपुर कांग्रेस नेता राहुल गांधी हेलिकॉप्टर से गए और राहत शिविर में पीड़ितों से मुलाकात की. 


Zee Salaam