Meghalaya Assembly Election 2023: मेघालय में असेंबली इलेक्शन होने में बहुत कम समय बचा है. राज्य में इसी महीने विधानसभा चुनाव होने हैं. इलेक्शन के मद्देनज़र सभी पार्टियों ने अपनी तैयारी तेज़ कर दी है. इस बीच बीजेपी ने असेंबली इलेक्शन के लिए अपने सभी 60 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी की तरफ़ से जारी बयान में कहा गया है कि सभी उम्मीदवारों के नाम  बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, पीएम मोदी और अमित शाह से मीटिंग करने के बाद फाइनल हुए हैं.बीजेपी हेडक्वार्टर में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पार्टी के नेशनल सेक्रेटरी सचिव ऋतुराज सिन्हा और मेघालय यूनिट के सद्र अर्नेस्ट मावरी ने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


27 फरवरी को वोटिंग 
ग़ौरतलब कि मेघालय में इसी महीने असेंबली इलेक्शन होने हैं. रियासत में नागालैंड के साथ 27 फरवरी को इलेक्शन होंगे जबकि चुनावों के नतीजों का 3 मार्च को ऐलान किया जाएगा. इस इलेक्शन में 81 हज़ार से ज़्यादा 19 साल या उससे कम के वोटर्स होंगे जो अपने वोट का इस्तेमाल करेंगे. बता दें कि मेघालय में 60 सीटों की असेंबली है. वहीं बीजेपी के मुताबिक़ पीएम मोदी जल्दी ही मेघालय का दौरा करेंगे और कई इलेक्शन रैलियों को ख़िताब करेंगे. प्रधानमंत्री 11 फरवरी को मेघालय का दौरा कर सकते हैं. बीजेपी मेघायल में अपना क़द बढ़ाने के लिए पूरा ज़ोर लगा रही है. फिलहाल बीजेपी की मेघालय में सिर्फ़ 2 सीटें हैं. 


2 मार्च को वोटों की गिनती
मेघालय असेंबली इलेक्शन के लिए 27 फरवरी को वोट डाले जाएंगे. नामांकन दाख़िल करने की अंतिम तारीख़ 7 फरवरी है जबकि दो मार्च को वोटों की गिनती की जाएगी. असेंबली इलेक्शन 2022 में बीजेपी ने 47 सीटों पर अपने उम्मीदवार मैदान में उतारे थे और उसे सिर्फ दो सीटों पर ही कामयाबी हासिल हुई थी.  उम्मीदवारों के नामों का ऐलान करने के दौरान ऋतुराज सिन्हा ने कहा कि मेघालय के अवाम भ्रष्टाचार और बीजेपी शासित पड़ोस की रियासतों के मुक़ाबले इस राज्य के विकास की कम रफ़्तार से परेशान है, लेकिन इस बार मेघालय के लोगों को पीएम मोदी पर भरोसा है.


Watch Live TV