Anantnag–Rajouri Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2204 के पांचवें फेज की वोटिंग जारी है. इस फेज में जम्मू कश्मीर की भी एक सीट शामिल है. इसी बीच पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी ( PDP ) की चीफ और जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती बीच सड़क धरने पर बैठ गईं. उन्होंने इल्जाम लगाया कि वोटिंग प्रोसेस में भागीदारी को रोकने के लिए उनकी पार्टी के वर्कर्स को गिरफ्तार किया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट पर वोटिंग जारी है,यहां से पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की प्रत्याशी महबूबा मुफ्ती हैं. वे शनिवार को श्रीनगर-जम्मू एनएच को जाम कर सड़क पर ही धरने पर बैठ गईं.


पीडीपी नेता ने दावा किया कि उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं और कुछ पोलिंग एजेंटों को वोटिंग प्रक्रिया में हिस्सा लेने से रोकने के लिए अरेस्ट किया गया है. कुछ अफसर महबूबा मुफ्ती को धरना खत्म करने के लिए मनाने आए. तो उन्होंने उनसे पूछा, "मेरी पार्टी के कार्यकर्ताओं और पोलिंग एजेंटों को क्यों गिरफ्तार किया गया? क्या वोटिंग प्रक्रिया में भागीदारी ही सरकार का लक्ष्य है?"



उन्होंने आगे कहा, "मैं सुबह से कोई कॉल नहीं कर पाई हूं. अनंतनाग निर्वाचन क्षेत्र में वोटिंग के दिन सर्विस को अचानक सस्पेंड करने का कोई स्पष्टीकरण नहीं है." महबूबा ने इलेक्शन कमीश को लेटर लिखकर डेमोक्रेटिक प्रोसेस को पक्षपातपूर्ण होने से बचाने के लिए तत्काल हस्तक्षेप की मांग की है.


वोटरों में उत्साह
दूसरी तरफ, वोटिंग को लेकर अनंतनाग के पोलिंग बूथों पर मतदाताओं की लंबी कतारें देखने को मिल रही है. लोगों में वोटिंग को लेकर काफी उत्साह दिख रहा है. मतादाता सुबह 6 बजे से ही मतदान केंद्रों पर लाइन में लगकर वोट डालने के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं. बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव 2019 में अनंतनाग में सिर्फ 9 फीसदी मतदान हुआ था, जबकि राजौरी और पुंछ में 72 फीसदी मतदान दर्ज किया गया था.