Weather Update: दिल्ली एनसीआर में अब कपकपाहट वाली ठंड शुरू हो गई है. कई इलाकों में सुबह और शाम के वक्त हल्का कोहरा भी देखा जा रहा है. दिल्ली एनसीआर के अलावा यूपी, पंजाब, और हरियाणा में भी लगातार तापमान में गिरावट देखी जा रही है. इस कपकपाहट की ठंड के बीच मौसम विभाग ने कई राज्यों मे बारिश अलर्ट के निर्देश जारी किए है. मौसम विभाग के मुताबिक 13 से 16 दिसंबर तक इन राज्यों में बारिश हो सकती है, जिनमें असम, मेघालय और अरुणचल प्रदेश शामिल है. अरुणाचल प्रदेश में बर्फबारी के भी अनुमान लगाए गए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी
इन राज्यों के अलावा कई पहाड़ी इलाकों मे बर्फबारी शुरू हो चुकी है. हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर और उत्तराखंड में हल्की बारिश के साथ बर्फ भी पड़ रही है. जिसका मजा लेने के लिए ज्यादातर टूरिस्ट पहुंच रहे हैं. सोमवार को उत्तराखंड का न्यून्तम तापमान माइनस 2 डिग्री और बदरीनाथ का न्यून्तम तापमान माइनस 4 डिग्री तक पहुंच गया था.  



दिल्ली के मौसम का हाल 
दिल्ली एमसीआर के कई इलाको में तापमान में गिरावट देखी जा रही है. सोमवार को न्यून्तम तापमान 8.3 डिग्री से भी कम पहुंच गया था. मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों में दिल्ली में ठंड बढ़ेगी. इसलिए सभी लोगों को अपना खास ध्यान रखने को कहा है.


360 रहा दिल्ली का AQI
अगर एक्यूआई की बात करें, तो यह अभी भी कम नहीं हुआ है. सीपीसीबी ने बताया है- बुधवार को दिल्ली एनसीआर में सुबह के वक्त एक्यूआई 360 के पार पहुंच गया था. ठंड बढ़ने के वजह से दिल्ली की वायु गुणवत्ता में सुधार देखा जा सकता है.