Milk Price Hike: लोकसभा इलेक्शन के नतीजों से पहले अमूल ने आम आदमी को झटका दिया है. अमूल ब्रांड के तहत मिल्क प्रोडक्ट्स की ब्रिकी करने वाले गुजरात कॉपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन ने दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर तक बढ़ाने का ऐलान किया है. अमूल की ओर से बढ़ाई गई कीमतों का असर सीधा आम आदमी की जेब पर देखने को मिलेगा. देशभर में अमूल दूध के दाम बढ़ा दिए गए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लोगों के जेब पर पड़ेगा असर
आधा लीटर के पैकेट पर 1 रुपए बढ़ाया गया है, जबकि गाय के दूध पर 1 रुपए प्रति लीटर बढ़ाया गया है, आधा किलो पर भी एक रुपया और 1 किलो पर भी 1 रुपये लीटर के दाम की बढ़ोतरी की गई है. जब सुबह-सुबह ग्राहक दूध लेने के लिए दुकान पर पहुंचे तो उन्हें पता चला कि आज से अमूल दूध महंगा हो गया है. दामों में बढ़ोतरी की गई है. इसके चलते ग्राहकों के चेहरे पर मायूसी देखी गई है. ग्राहकों का कहना है कि जब वह दूध खरीदने के लिए पहुंचे तो उन्हें पता चला कि दूध का दाम बढ़ गया है.


ग्राहक ने क्या कहा?
दिल्ली के पुष्प विहार में एक ग्राहक ने कहा, ''मैं रोजाना 3 लीटर गाय का दूध लेकर जाता हूं, जिसके मैं 168 रुपए देता हूं, लेकिन आज मुझे 171 रुपए यानी 3 रुपए ज्यादा देने पड़े. ये रोजमर्रा की जरूरत वाली चीज है, जिससे समझौता नहीं कर सकते. इलेक्शन के बाद चीजों की कीमत बढ़ना हैरान करने वाला है. मेरी सरकार से उम्मीद है कि जो भी नई सरकार बने, वह महंगाई पर थोड़ा कंट्रोल करे.''


अमूल ने क्या कहा?
वहीं, कोल्ड कॉफी की दुकान चलाने वाले एक मालिक ने कहा, "दूध के महंगा होने के चलते उनके बजट पर भी असर पड़ा है, जिसके चलते वह अपनी दुकान की कोल्ड कॉफी के दाम बढ़ाने पर विचार कर रहे हैं." हालांकि, मदर डेयरी ने अभी तक दूध के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं की हैं. वहीं, अमूल का कहना है, "लगातार महंगाई बढ़ती जा रही है. इसके अलावा दूसरे सामानों पर भी महंगाई की मार है. अचानक से इलेक्शन के बीच में दूध के दाम नहीं बढ़ा सकते, लेकिन जैसे ही इलेक्शन खत्म हुए हमने दूध के दाम बढ़ा दिए."