नई दिल्लीः राजधानी दिल्ली में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के सद्र असदुद्दीन ओवैसी के रिहाइशगाह पर इतवार की देर शाम बदमाशों ने कथित तौर पर पथराव किया. इस हमले में घर की खिड़कियां क्षतिग्रस्त हो गई. हादसे के बाद एआईएमआईएम प्रमुख ने पुलिस से संपर्ककर इस मामले में शिकायत दर्ज कराई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ओवैसी ने अपनी शिकायत में इल्जाम लगाया है कि कुछ अज्ञात बदमाशों ने उनके दिल्ली स्थित आवास पर पथराव किया है. हादसा अशोका रोड इलाके में एआईएमआईएम प्रमुख के दिल्ली आवास पर शाम करीब साढ़े पांच बजे की बताई जा रही है. ओवैसी ने संसद मार्ग पुलिस थाने में दर्ज अपनी शिकायत में इल्जाम लगाया कि उपद्रवियों के एक समूह ने उनके आवास पर पथराव किया और खिड़कियों को क्षतिग्रस्त कर दिया. 


उन्होंने कहा, "मैं रात 11ः30 बजे अपने आवास पर पहुंचा था.  लौटने पर मैंने खिड़कियों के शीशे टूटे हुए और चारों तरफ पत्थर/पत्थर पड़े हुए पाए. मेरे घरेलू नौकर ने बताया कि बदमाशों के एक समूह ने शाम करीब 5ः30 बजे निवास पर पत्थर फेंका था.’’ 
सूचना के बाद, एक अतिरिक्त डीसीपी के नेतृत्व में दिल्ली पुलिस की एक टीम ने उनके आवास का दौरा किया और मौके से पत्थरबाजी के सबूत जमा किए हैं. 


एआईएमआईएम सद्र ने यह भी कहा कि उनके आवास पर इस तरह का यह चौथा हमला है. उन्होंने कहा, "यह चौथी बार है जब इस तरह का हमला हुआ है. मेरे घर के आसपास के क्षेत्र में पर्याप्त सीसीटीवी कैमरे हैं, और उन तक पहुंचा जा सकता है, और इस हादसे के लिए जिम्मेदार लोगों को तुरंत पकड़ा जाना चाहिए. दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाना चाहिए.’’ 
ओवैसी की कार पर भी हो चुका है हमला 


गौरतलब है कि इससे पहले यूपी विधानसभा चुनाव के वक्त उत्तर प्रदेश के चुनाव प्रचार कर दिल्ली लौटते वक्त लोनी टॉल टैक्स के पास ओवैसी पर जानलेवा हमला भी किया गया था. बदमाशों से उनकर गोलियां चलाई थी, जिसमें वह बाल-बाल बच गए थे. इस मामले में आरोपी को पुलिस ने मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया था. बाद में ओवैसी के दिल्ली स्थित आवास पर भी हमले किए गए थे. मकान के एक हिस्से में उपद्रवियों ने आग लगा दी थी. 
 


Zee Salaam