Mohammed Zubair Arrested: मोहम्मद जुबैर को दिल्ली पुलिस ने सोमवार की रात गिरफ्तार कर लिया है. उनकी गिरफ्तारी उनके कुछ ट्वीट को लेकर बताई जा रही है. उन गिरफ्तारी आईपीसी की धारा 153 ए और 295 ए तहत की गई है. मोहम्मद जुबैर ऑल्ट न्यूज के कॉ फाउंडर हैं. अब दिल्ली पुलिस उन से पूछताछ कर रही है. लेकिन जुबैर पर आरोप है कि वह पुलिस के साथ जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं.


जुबैर ने इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस देने से किया इंकार


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जुबैर ने दिल्ली पुलिस को इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस देने से इंकार कर दिया है. दिल्ली के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि मोहम्मद जुबैर पुलिस के साथ जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं. एक मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जब पुलिस ने जुबैर से जब इस मामले को लेकर सवाल जवाब किए तो उन्होंने टाल मटोल करने की कोशिश की और जरूरी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस भी सौंपने से साफ इंकार कर दिया. इसके अलावा दिल्ली पुलिस का आरोप है कि जुबैर ने गिरफ्तारी से पहले अपना फोन फॉर्मेट कर दिया था.


आपको बता दें मोहम्मद जुबैर की पेशी आज दिल्ली अदालत में हुई थी. उनकी गिरफ्तारी को लेकर उनकी लीगल टीम का कहना है कि जुबैर ने जो तस्वीर इंटरनेट पर शेयर की है वह एक पुरानी फिल्म की है. दिल्ली पुलिस ने जुबैर से पूछताछ के लिए अदालत से पांच दिन और मांगे हैं ताकि वह से पूछताछ कर सके.


अपोजीशन लीडर ने गिरफ्तारी का किया विरोध


ऑल्ट कॉ फाउंडर मोहम्मद जुबैर की गिरफ्तारी के बाद कई अपोजीशन लीडर ने इसका विरोध किया है. एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट किया- दिल्ली पुलिस मुस्लिम विरोधी नारों के बारे में कुछ नहीं करती है वहीं हेटस्पीट और गलत जानकारी के बारे में रिपोर्टिंग करने के 'अपराध' के खिलाफ तेजी से काम करती है. वहीं टीएमसी नेता डेरेक ओब्राइन ने कहा कि दुनिया बेहतरीन पत्रकारों में से एक मोहम्मद जबैर की गिरफ्तारी की निंदा करता हूं. जो बीजेपी की फेक न्यूज फैक्ट्री को हर रोज एक्सपोज करता है.


Zee Salaam Live TV