Haryana News: बजरंग दल के सदस्य और कथित गोरक्षक मोनू मानेसर को राजस्थान से गुरुग्राम लाया जाएगा. गुरुग्राम पुलिस मानेसर को 25 सितंबर को प्रोडक्शन वारंट पर राजस्थान से लेकर आएगी.  गुरुग्राम पुलिस ने 16 सितंबर को इसकी जानकारी दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

12 सितंबर को किया गया था गिरफ्तार
मानेसर को हरियाणा पुलिस ने 12 सितंबर को गुरुग्राम के मानेसर इलाके से गिरफ्तार किया था. उसी दिन राजस्थान पुलिस ने उसे नासिर और जुनैद के कत्ल के मामले में अदालत से ट्रांजिट रिमांड पर लिया था.


गुरुग्राम पुलिस के प्रवक्ता ने कही ये बात
मोनू फिलहाल न्यायिक हिरासत में भरतपुर जेल में कैद है. गुरुग्राम पुलिस मोनू को एक अलग मामले में प्रोडक्शन वारंट पर लेगी, जो पटौदी पुलिस स्टेशन में IPC की धारा 147, 148, 149, 120 बी, 307 और 201 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था. गुरुग्राम पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि मोनू को जल्द ही पूछताछ के लिए गुरुग्राम लाया जाएगा, इसके लिए सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं. 


नूंह हिंसा में नाम आया था सामने
नूंह हिंसा से पहले मोनू मानेसर का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें उसने बताया था कि वह शोभायात्रा में शामिल होगा और उसने इस शोभायात्रा में लोगों से शामिल होने की अपील की थी. इस हिंसा में 6 लोगों की जान गई थी और कई दिनों तक आस-पास के इलाकों में तनाव भरा माहौल रहा था, साथ ही मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर पाबंदी लगा दी गई थी. उस समय हरियाणा पुलिस ने कहा था कि हिंसा में मोनू मानेसर की भूमिका की जांच की जाएगी.   


क्या है पूरा मामला
6 फरवरी की देर रात पटौदी के बाबर शाह मोहल्ले में दो समुदायों पर पथराव के बाद मानेसर को फायरिंग करते हुए देखा गया था. दरअसल पटौदी में 18 साल के स्टूडेंट पर फायरिंग की थी. वीडियो वायरल होने के बाद पटौदी पुलिस स्टेशन में IPC की धारा  148, 147, 149,  307, 120 बी, और 201 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था. इसी मामले में गुरुग्राम पुलिस मोनू मानेसर को रिमांड पर लेगी.


Zee Salaam