Moradabad Mob Lynching: यूपी के मुरादाबाद के रहने वाले एक मुस्लिम कारोबारी के साथ मॉब लिंचिंग की घटना सामने आई हैं. जानकारी के मुताबिक़ पीड़ित दिल्ली से मुरादाबाद वापस जा रहा था. लौटते वक़्त पद्मावत एक्सप्रेस ट्रेन में कुछ लोगों ने कारोबारी के साथ लिंचिंग की वारदात को अंजाम दिया. इस पूरी वारदात का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया जिसके बाद रेलवे पुलिस ने दो मुल्ज़िमों को बरेली स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया है. पीड़ित ने बताया कि वो मुरादाबाद का रहने वाला है और कारोबार के सिलसिले में दिल्ली गया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कारोबारी के साथ मारपीट
मॉब लिंचिंग का शिकार हुए कारोबारी का नाम आसिम हुसैन हैं और उनका पीपल का बिज़नेस हैं. उन्होंने बताया कि अक्सर कारोबार के सिलसिले में उनका दिल्ली आना-जाना लगा रहता हैं. पीड़ित शख़्स ने बताया कि दिल्ली से वापस लौटते वक़्त वो पद्मावत एक्सप्रेस की जनरल बोगी में सफ़र कर रहे थे. जब ट्रेन हापुड़ रेलवे स्टेशन पर रुकी, तो इसमें कुछ नौजवान बोगी में घुसे और उन्होंने कारोबारी के साथ मारपीट शुरू कर दी. पीड़ित ने बताया कि हमलावरों ने उनकी दाढ़ी पकड़ कर उनको चोर बताया और फिर उन्हें पीटने लगे. 



 



'जय श्रीराम' नहीं कहने पर पिटाई
पीडित कारोबारी आसिम हुसैन ने बताया हमलावरों ने उनसे जय श्री राम के नारे लगाने के लिए कहा और जब उन्होंने नारे लगाने से मना कर दिया तो नौजवानों ने उनके कपड़े उतार कर बुरी तरह बेल्टों से पिटाई शुरू कर दी. दबंगों का सितम उस वक़्त तक जारी रहा जब तक आसिम हुसैन बेहोश नहीं हो गए. उन्होंने कहा कि जिस वक्त मेरे साथ मारपीट की जा रही थी, उस समय ट्रेन की बोगी में काफी तादाद में लोग मौजूद थे लेकिन किसी ने भी उन्हें बचाने की कोशिश नहीं की. इस बीच मुरादाबाद स्टेशन के पास जब ट्रेन पहुंची तो किसी ने उन्हें प्लेटफार्म से पहले ही ट्रेन से धक्का दे दिया.


 


बरेली से दो नौजवानों की गिरफ़्तारी
पुलिस ने मॉब लिंचिंग की वारदात का वीडियो वायरल होने के बाद एक्शन लेते हुए बरेली से दो नौजवानों को गिरफ़्तार कर लिया है. जीआरपी मुरादाबाद के सीओ का कहना है कि पूरे मामले की जांच की जा रही है और दोषियों को बख़्शा नहीं जाएगा. मॉब लिंचिंग की वारदात सामने आने के बाद एक बार ट्रेन में सफ़र कर रहे मुसाफिरों की सिक्योरिटी सवालों के घेरे में है.


Watch Live TV