MP News: मध्य प्रदेश में स्थित खंडवा के महादेव मंदिर में एक मुस्लिम लड़की ने हिंदू धर्म से प्रेरित होकर हिंदू लड़के से शादी कर ली है. यह विवाह श्रावन महीने के पहले दिन 4 जुलाई को हिंदू रिती रिवाज से हुआ था. रुबीना और प्रतीक दोनों ही बुरहानपुर के रहने वाले हैं. रूबाना विवाह करने के बाद रक्षा सोलंकी बन गई है. महादेव गढ़ मंदिर में भगवान महादेव की पूजा और भक्ति में लीन है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के लिए बता दें कि शादी करने के बाद दोनों कपल हरिद्वार तीर्थ दर्शन करने के लिए गए थे. रूबीना से रक्षा सोलंकी बनी पाकिस्तान में हिंदूओं और हिंदू मंदिरो पर हो रहे हमलों के खिलाफ पाकिस्तान के पुतला दहन कार्यक्रम में भी शामिल हुई.


रुबीना का कहना है कि "शुरू से ही हिंदू धर्म के प्रति उसका लगाव था. जब वह प्रतीक सोलंकी के संपर्क में आइ तो दोनों में प्रेम हो गया और खंडवा के महादेव गढ़ मंदिर में आकर शादी कर ली. रुबीना और प्रतीक दोनों ही अब महादेव गड़ मंदिर में भोलेनाथ की पूजा, पाठ आरती और आराधना कर रहे हैं . रूबीना अपने पति प्रतीक के साथ महादेव की आरती कर रही है और श्रद्धालुओं को चंदन का टीका भी लगाती है. यहां के त्यौहार उसे अच्छे लगते थे. खासकर हिंदू धर्म में महिलाओं का सम्मान होते देखना उसे काफी अच्छा लगता था."


आपको बता दें कि दोनों का विवाह 4 जुलाई को खंडवा के महादेव मंदिर में हिंदू रीति रिवाज शादी संपन्न हुआ. शादी के बाद दोनो हरिद्वार पूजा अर्चना करने गए थे. हरिद्वार से वापस आकर दोनों ने खंडवा के महादेव के मंदिर में पूजा करने आए थे. महादेव गढ़ मंदिर के संरक्षण का कहना है कि "दोनों यहां आए थे भोलेनाथ के प्रति उनकी आस्था थी. रुबीना से रक्षा बनी युवती को उन्होंने अपनी बहन के रूप में स्वीकार किया और कहा कि हिंदू धर्म के प्रति लगाव की वजह से ही उसने प्रतीक सोलंकी से प्रेम विवाह किया है."


महादेव गढ़ मंदिर के बाहर पाकिस्तान का पुतला फूंका गया. पाकिस्तान में हिंदुओं और हिंदू मंदिरों पर हमले के खिलाफ यह पुतला जलाया गया था. हिंदू संगठनों ने मांग की है कि पाकिस्तान में रह रहे हिंदुओं को सुरक्षित वापस लाया जाए और हिंदुस्तान में रहने वाले पाकिस्तान प्रेमियों को पाकिस्तान भेजा जाए. इस कार्यक्रम में रुबीना से रक्षा बनी लड़की शामिल हुई थी.


Zee Salaam