Mukhtar Ansari Funeral: गैंगस्टर-राजनेता मुख्तार अंसारी का अंतिम संस्कार आज होना है. मुख्तार की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी. आज कड़ी सुरक्षा के बीच उनके पैतृक स्थान उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में उनकी तदफीन की जीएगी. उनके पार्थिव शरीर को शनिवार सुबह ग़ाज़ीपुर ले जाया गया और अंतिम संस्कार लगभग 10 बजे होना है.


मुख्तार अंसारी के बेटे ने किया SC का रुख


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस बीच, जेल में बंद मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी ने अपने पिता के अंतिम संस्कार में शामिल होने की अनुमति के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. इस मामले पर अदालत का फैसला लंबित है. बांदा के एक अस्पताल में पोस्टमॉर्टम के बाद मुख्तार अंसारी का शव अंतिम संस्कार के लिए उनके पैतृक स्थान गाजीपुर लाया गया था. उन्हें ग़ाज़ीपुर में एक पारिवारिक कब्रिस्तान में दफनाया जाएगा, और मऊ सहित ग़ाज़ीपुर और आसपास के जिलों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है.



पोस्टमार्टम में क्या है?


न्यूज एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि पोस्टमार्टम में साफ हो गया है कि मुख्तार अंसारी की मौत कार्डिएक अरेस्ट की वजह से हुई है. पूरे ऑटोप्सी प्रोसीजर को वीडियोग्राफ किया गया था. बांदा में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने अंसारी की मौत की न्यायिक जांच के आदेश जारी किए थे. उनके परिवार ने आरोप लगाया कि उन्हें जेल के अंदर धीमा जहर दिया गया था.  अब तीन सदस्यीय टीम मजिस्ट्रेटी जांच करेगी.


कैसे हैं सिक्योरिटी के इंतेजामात


इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है.  पूरे उत्तर प्रदेश में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है और बांदा, मऊ, गाजीपुर और वाराणसी में स्थानीय पुलिस के साथ केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की टीमों को तैनात किया गया है.



गाजीपुर SP ओमवीर सिंह ने बताया है कि पुख्ता इंतेजामात किए गए हैं. हम परिवार के लगातार संपर्क में हैं. रीती रिवाज के मुताबिक ही उन्हें सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा. शव राक लाया गया था, जो उनके घर पर मौजूद है. पर्याप्त तादाद में पुलिस फोर्स तैनात की गई है. परिवार ने दफनाने का समय 10 बजे बताया है.