Mulayam Singh Yadav Died: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) का 82 साल की उम्र में देहान्त हो गया है. उनके निधन पर उनके बेटे अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने पहली प्रतिक्रिया दी है और दुख जताया है. 


अखिलेश यादव ने क्या कहा?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव के निधन की खबर उनके बेटे अखिलेश यादव ने ही दी. उन्होंने अपने ट्विटर पर लिखा कि "मेरे आदरणीय पिता जी और सबके नेता जी नहीं रहे." इसके बाद पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई.



पीएम मोदी ने की तारीफ


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव के निधन पर दुख जताया और उनकी तारीफ की. उन्होंने अपने ट्विटर पर लिखा कि "मुलायम सिंह यादव ने यूपी और राष्ट्रीय राजनीति में अपनी अलग पहचान बनाई. वह आपातकाल के दौरान लोकतंत्र के लिए एक प्रमुख सैनिक थे. रक्षा मंत्री के रूप में, उन्होंने भारत को मजबूत बनाने के लिए काम किया. उनके संसदीय हस्तक्षेप व्यावहारिक थे और राष्ट्रीय हित को आगे बढ़ाने पर जोर देते थे."



CM योगी ने जताया दुख


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी मुलायम सिंह यादव के निधन पर शोक जताया है. उन्होंने लिखा कि "उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री मुलायम सिंह यादव जी का निधन अत्यंत दुखदायी है. उनके निधन से समाजवाद के एक प्रमुख स्तंभ एवं एक संघर्षशील युग का अंत हुआ है. ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति की कामना व शोकाकुल परिवार एवं समर्थकों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूँ." उन्होंने एक दूसरे ट्वीट में लिखा कि "श्री मुलायम सिंह यादव जी के निधन पर उत्तर प्रदेश सरकार तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा करती है. उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ होगा."



मुलायम सिंह यादव का अंतिम संस्कार सैफई में होगा.


इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें.