Mulayam Singh Yadav Died: समाजवादी पार्टी के संस्थापक और पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) का देहान्त हो गया है. उन्हें इसी महीने 2 अक्टूबर को गुरूग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वह काफी दिनों से बीमार चल रहे थे. पिछले दिनों उनकी हालत चिंताजनक बनी हुई थी. काफी दिनों से उनकी सेहत में कोई सुधार होता नहीं दिख रहा था. 


जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल (Medanta hospital) द्वारा इतवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की हालत बेहद चिंताजनक थी, और उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया था. उन्हें दवाईयां दी जा रही थीं.


कई दिनों तक रहे ICU में


बुलेटिन के मुताबिक, यादव का ICU (सघन चिकित्सा इकाई) में इलाज किया जा रहा था. विशेषज्ञ चिकित्सकों की एक टीम उनकी हालत पर लगातार नजर रखे हुए थी. गौरतलब है कि 82 वर्षीय मुलायम सिंह यादव को दो अक्टूबर को सांस में दिक्कत होने के बाद मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्हें लो ब्लडप्रेशर और ऑक्सीजन की कमी समेत कई गंभीर स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं थीं.


केंद्र सरकार में रहे मंत्री


मुलायम सिंह यादव की सेहत खराब होने और अस्पताल में भर्ती होने के बाद देश के कई बड़े नेताओं ने उनके स्वस्थ्य होने की कामना की थी और कई नेता उनसे मिलने अस्पताल भी पहुंचे थे. मुलायम सिंय यादव मौजूदा वक्त मैनपुरी से सांसद थे. वह उत्तर प्रदेश के तीन बार मुख्यमंत्री रह चुके हैं और केंद्र सरकार में रक्षा मंत्री भी रह चुके हैं. वह पिछले कुछ समय से लगातार बिमार चल रहे हैं. 


दो शादियां की थीं


गौरतलब है कि मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना गुप्ता का जुलाई में निधन हो गया था. साधना गुप्ता मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी थीं. मुलायम सिंह ने दो शादियां की थीं. उनकी पहली पत्नी मालती देवी का साल 2003 में निधन हो गया था. वह अखिलेश यादव की मां थी. 


इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें.